ताज़ा खबर
 

किस करने के दौरान क्या आप भी करते हैं ये 5 गलतियां?

किस करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे। इस दौरान बहुत ज्यादा उत्तेजित होना भी गलत व्यवहार है।
किस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है।(फोटो सोर्स- यू ट्यूब)

पार्टनर को किस करने का गलत तरीका आपके ब्रेकअप की वजह भी बन सकता है इसलिए किस के दौरान अनजाने में होने वाली गलतियों का पहले ही ध्यान रखना जरूरी है। ताकि रिलेशनशिप में कोई परेशानी न आए। किस दो लोगों के बीच का शारीरिक संबंध तो मजबूत होता ही है साथ ही भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता है। जानकारों के मुताबिक वो भी इसे प्यार के इजहार का एक स्वस्थ तरीका मानते हैं, लेकिन किस करने के दौरान कई बातों का विशेष ख्याल भी रखना बेहद जरूरी है।

किस करने के दौरान पार्टनर को इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि उसका साथी असहज महसूस न करे। इस दौरान बहुत ज्यादा उत्तेजित होना भी गलत व्यवहार है। इन आदतों के अलावा ज्यादातर प्रेमी जोड़े किस के दौरान कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं। अगर आप इन गलतियों को न करें तो ये पल आपके लिये वाकई बहुत खास और यादगार बन जायेंगे।

1. मुंह से आने वाली बदबू – अगर आप अपने पार्टनर को किस करने जा रहे हैं तो इस बात पर जरूर ध्यान दें कि आपके मुंह से बदबू तो नहीं आ रही है। अगर मुंह से बदबू आ रही है तो भूलकर भी पार्टनर को किस न करें। इससे आपकी इमेज और इंप्रेशन तो खराब होगा ही साथ ही ये संक्रमण का कारण भी बन सकता है। अपनी इस समस्या के समाधान के लिए आप माउथ फ्रेशनर का प्रयोग करें।

2. बहुत अधिक करीब आना – किस करने के दौरान ज्यादातर लोग बहुत करीब आ जाते हैं. ये गलत तरीका है. हो सकता है कि आपका यह व्यवहार आपके पार्टनर को पसंद न आए. प्यार में कोई भी काम हड़बड़ी में नहीं किया जाना चाहिए.

3. किस करने के दौरान हड़बड़ी ना करें – कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है। और हड़बड़ी में दे दना दिन किस करता जाता है, ऐसा करना ठीक नहीं है। आपको अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। हड़बड़ी न दिखायें और इस बात को हमेशा याद रखें कि जो आपका है वो हमेशा आपका ही रहेगा।

4. किस के दौरान आंखों का काम – पार्टनर को किस करने के दौरान ज्यादातर लोग अपनी आंखें खुली रखते हैं और इधर-उधर देखते हैं। ये तरीका गलत तो नहीं लेकिन पूरी तरह सही भी नहीं है। ऐसे में आपका पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर नहीं रह जाता है। और हो सकता है कि आपके इस व्यवहार से आपका पार्टनर खुद को उपेक्षित महसूस करे। इससे आपके पार्टनर के साथ आपके संबंधों पर भी असर पड़ सकता है।

5. किस करने का अंदाज – हर बार एक ही तरीके से किस करना थोड़ा बोरिंग हो सकता है। पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप हर बार कुछ नया ट्राई कर सकते हैं। इसके लिये आप नेट में मौजूद सामग्री की मदद ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.