ताज़ा खबर
 

कबाड़ी से खरीदा सेकंड हैंड ड्रॉअर से मिला करोड़ों का समान और फिर…

67 साल के एमिल कनोडेल ने एक कबाड़ी से पुराना ड्रॉअर खरीदा और इसी ड्रॉअर ने उनकी किस्मत बदल दी।
टेक्सास के मिसौरी शहर में रहने वाले एमिल ने एक कबाड़ी से कुछ पुराने समान को खरीदा।

कई बार आपके साथ कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होती है। एमिल कनोडेल नाम के शख्स के साथ भी हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ जिस पर उन्हें खुद भी यकीन नहीं आ रहा। दरअसल, 67 साल के एमिल कनोडेल ने एक कबाड़ी से पुराना ड्रॉअर खरीदा और इसी ड्रॉअर ने उनकी किस्मत बदल दी। टेक्सास के मिसौरी शहर में रहने वाले एमिल ने एक कबाड़ी से कुछ पुराने समान को खरीदा। इन सेकंड हैंड चीजों में एक ड्रॉअर भी शामिल था। ये ड्रॉअर 1890 का बना हुआ था। एमिल जब इस ड्राअर को लेकर घर की तरफ आ रहे थे तो उन्हें इसमें से कुछ अवाजें सुनाई दी। उन्होंने इस ड्राअर को वहीं खोलकर देखने का फैसला किया।

एमिल ने कबाड़ी को इस ड्रॉअर के लिए 6 हजार डॉलर दिए थे। लेकिन इसके अंदर उन्हें कुछ ऐसा मिला जिसे देखकर वह भी हैरान रह गए। एमिल ने ड्रॉअर खोला तो उसके सबसे निचले बॉक्सनुमा हिस्से में बेशकीमती चीजें मिली। जिसे बेचकर वो आसानी से करोड़पति बन सकते थे।

लेकिन एमिल ने ऐसा नहीं किया और उन्होंने कबाड़ी से उस ड्रॉअर के मालिक पता लगया। ड्रॉअर में करोड़ो के जेवरात, रुपए पैसे, पुरानी चीजें और कई अनमोल रत्न थे। उसमें हीरे की कई ज्वैलरी भी मौजूद थी। इन सबको देखने के बाद भी एमिल की नियत नहीं फिसली और उन्होंने उस खजाने को उसके असली मालिक को सौंप दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग