ताज़ा खबर
 

यहां मेट्रो के अंदर मौजूद है स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम, लोग उठा रहे हैं भरपूर मजा

इन दिनों ताईवान की राजधानी ताइपे में सबवे रेल यानि मेट्रो ट्रेन के भीतर लोगों को स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम का नजारा देखने को मिल रहा है।
ताईवान की राजधानी ताइपे में सबवे रेल यानि मेट्रो ट्रेन के भीतर लोगों को स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम का नजारा देखने को मिल रहा है। फोटो सोर्स – ( Taipeitravel Facebook)

मेट्रो शब्द सुनते ही हमारे दिमाग में दिल्ली मेट्रो का ख्याल आता है। मेट्रो में सफर करने का मतलब हर कोई कहीं ना कहीं जल्द से जल्द पहुंचना चाहता है। मेट्रो के अंदर भीड़ इतनी होती है कि कई बार लोगों का खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर हम आप से कहें कि दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां मेट्रो के अंदर ही स्‍वीमिंग पूल से लेकर फुटबॉल स्‍टेडियम तक मौजूद है तो? आपको सुनने में यह जरूर अटपटा लगे, लेकिन यह सच है। दरअसल, इन दिनों ताईवान की राजधानी ताइपे में सबवे रेल यानि मेट्रो ट्रेन के भीतर लोगों को स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम का नजारा देखने को मिल रहा है। इसके पीछे की वजह वहां होने वाला वर्ल्‍ड का दूसरा सबसे बड़ा स्‍पोर्ट्स इवेंट समर यूनवर्सएड (Summer Universiade) है। मेट्रो को एक अलग लुक देने के लिए सबसे अधिक कंपार्टमेंट के फ्लोर पर काम किया गया है।

फ्लोर को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो टाइल्स पर पानी भरा हुआ हो। कई लोगों ने तो इसको देख वहां तैरने की कोशिश भी की। वहीं कुछ कंपार्टमेंट का लुक फुटबॉल के मैदान जैसा बनाया गया है। कंपार्टमेंट के प्लोर में हरी भरी घास और 3डी फुटबॉल देखकर आपका मन एक बार जरूर खेलने को करेगा।

यहां रहने वाले लोग भी मेट्रो के अनोखे प्रयोग को देखकर काफी उत्साहित हैं। लोग मेट्रो में सफर करने के दौरान कई तरह के फनी मूवमेंट करते नजर आ रहे हैं। कुछ लोग स्‍वीमिंग पूल में तैरने के लिए अजीब-अजीब तरह की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं कुछ फुटबॉल खेलने की कोशिश करते दिखाई दे जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.