ताज़ा खबर
 

140 साल बाद इस घर में जन्मी बेटी तो घरवालों ने धूमधाम से किया उसका स्वागत

हाल ही में अमेरिका का एक परिवार बेटी पैदा होने पर इतना खुश हुआ कि उसने बेटी की जोरदार स्वागत के लिए शहर में एक बड़ा सा होर्डिंग लगा दिया।
फोटो सोर्स – (SILLY GOOSE PHOTOGRAPHY)

हमारे देश में कई लोग आज भी ऐसे हैं जो घर में बेटी का पैदा होना अशुभ मानते हैं। रोजाना इस तरह की कई खबरें आती रहती हैं कि बेटी पैदा होने पर महिला को पति ने पीटा तो कहीं ससुरालवालों ने किया घर से बाहर। ऐसे में समाज में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद है जो बेटी के पैदा होने पर बेहद उत्साहित होते हैं। हाल ही में अमेरिका का एक परिवार बेटी पैदा होने पर इतना खुश हुआ कि उसने बेटी की जोरदार स्वागत के लिए शहर में एक बड़ा सा होर्डिंग लगा दिया। अमेरिका के साउथ केरोलिना में रहने वाले सेटल परिवार में 4 पीढ़ियों से बेटी पैदा नहीं हुई थी। ये परिवार पिछले 140 साल से एक बेटी के लिए तरस रहा था ऐसे में जब इनके घर इस नन्हीं परी का जन्म हुआ तो घरवाले खुशी से झूम उठे। सेटल परिवार के सदस्य विल की पत्नी ने 25 जून को एक प्राइवेट अस्पताल में बेटी को जन्म दिया।

परिवार के साथ-साथ उनके दोस्त और रिश्तेदार भी बेटी के पैदा होने से बेहद खुश है। यही वजह थी कि सेटल परिवार पूरे शहर को इस बात की जानकारी देना चाहते थे। ऐसा करने के लिए उन्होंने 12 फीट लंबा और 24 फीट चौड़ा होर्डिंग लगाने का एक अनोखा तरीका अपनाया। इसके बाद पूरा शहर इस बेटी के जन्म का जश्न मना रहा है और बधाइयां दे रहा है। विल ने अपनी बेटी का नाम कार्टर लुईस सेटल रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.