December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

लंदन के इस कैफे में नहीं लगते हैं खाने-पीने के पैसे, जो मन करे वो चीज खाने की है छूट

लंदन के जिफरब्लाट कैफे में कसटमर्स को वहां बिताए गए समय के पैसे देने होंगे, लेकिन उन्हें इस बात की आजादी होती है कि वे जितना और जो मन में आए खा-पी सकते हैं।

Author लंदन | October 24, 2016 18:29 pm
लंदन के जिफरब्लाट कैफे में कस्टमर्स को वहां बिताए गए समय के पैसे देने होते हैं, लेकिन उन्हें इस बात की आजादी होती है कि वे जितना और जो मन में आए खा-पी सकते हैं।

क्या आप किसी ऐसे कैफे के बारे में हकीकत में सोच सकते हैं जहां आप बिना पैसे चुकाए आप जो मन हो खा और पी सकते हैं। यदि नहीं सोच सकते तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही एक कैफे के बारे में जहां बिना पैसे चुकाए आप अपनी पसंद की चीजें खा-पी सकते हैं। यह कैफे ब्रिटेन में है, जिसका नाम है जिफरब्लाट। इस कैफे का मैनचेस्टर और लीवरपूल में भी ब्रांच है और इस समय यह कैफे प्रॉफिट में चल रहा है। इस कैफे में आने वाले कस्टमर्स को वहां बिताए गए समय के पैसे देने होंगे, लेकिन उन्हें इस बात की आजादी होती है कि वे जितना और जो मन में आए खा-पी सकते हैं। इस कैफे में आने वाले कस्टमर्स को अपना अराइवल टाइम रजिस्टर कराने के बाद 6 पाउंड पर मिनट के हिसाब से पे करना होगा। यह चार्ज इस कैफे में रुकने के लिए होगा और खाने पीने की चीजें मुफ्त होंगी। इस दौरान कैफे में कस्टमर्स हाई स्पीड वाई फाई सुविधा का भी लाभ मुफ्त में ले सकेंगे।

वीडियो: जनसत्ता स्पीड न्यूज़ में जानिए देश दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें 

जिफरब्लाट कैफे के मालिक कोलिन शेंटन का कहना है कि ऐसे कस्टर्म की संख्या बहुत ज्यादा है जो इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। वे कैफे में कुछ देर के लिए आते हैं और खूब खाते हैं, फिर जितना समय वे यहां व्यतीत करते हैं उतने देर का पैसा देकर चले जाते हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी कस्टमर्स हैं जो इस कैफे में घंटों व्यतीत करते हैं, किताबे लिखते हैं अन्य दूसरे काम करते हैं। शेंटन का कहना है कि उनके कैफे की तरफ से चलायी जा रही स्कीम बिल्कुल अनाखी है। उन्होंने कहा, ‘हम जो भी आॅफर करते हैं उसके लिए कोई चार्ज नहीं लेते। यदि कोई कैफे में आना चाहता है तो वह आता है और पेट भर खाता है। हमें इससे कोई दिक्कत नहीं होती।’ शेंटन कहते हैं कि नॉर्थ ब्रिटेन में मैने इस स्कीम से बहुत लाभ कमाया और फिर लंदन में भी इसे शरू करने के बारे में सोचा क्योंकि यहां कैफे में रुकने और खाने पीने का चार्ज बहुत महंगा है।

Read Also: ‘व्हाइट हाउस’ में संबंध बनाते हुए कैद हुआ कपल, VIDEO वायरल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 6:29 pm

सबरंग