ताज़ा खबर
 

जर्मनी में मिला दूसरे विश्‍व युद्ध का जिंदा बम, बाहर निकाले जाएंगे 70 हजार लोग

बयान के अनुसार, शहर को रविवार को सुरक्षित खाली कराए जाने के बाद बम निष्क्रिय किया जाएगा। फिलहाल कोई खतरा नहीं है और इलाके को पुलिस ने घेर रखा है।
Author August 31, 2017 13:30 pm
शहर को रविवार को सुरक्षित खाली कराए जाने के बाद बम निष्क्रिय किया जाएगा। फिलहाल कोई खतरा नहीं है और इलाके को पुलिस ने घेर रखा है। (Photo: reuters)

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट शहर में द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान का एक बिन फटा बम मिला है, जिसके बाद शहर के करीब 70,000 लोगों को रविवार को यहां से सुरक्षित बाहर निकाला जाना है, ताकि बम को निष्क्रिय किया जा सके। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फ्रैंकफर्ट अग्निशमन विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बम शहर में निर्माण कार्य के दौरान मंगलवार को मिला, जिसमें 1.4 टन विस्फोटक पदार्थ हैं।

बयान के अनुसार, शहर को रविवार को सुरक्षित खाली कराए जाने के बाद बम निष्क्रिय किया जाएगा। फिलहाल कोई खतरा नहीं है और इलाके को पुलिस ने घेर रखा है। पुलिस का कहना है कि जहां बम मिला है, उसके आसपास के करीब 1.5 किलोमीटर के दायरे को खाली कराया जाना जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग