ताज़ा खबर
 

गजब : महिला ने की चोर के घर में चोरी, सोशल मीडिया पर जमकर मिली शाबाशी

ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी।
अपनी साइकिल के साथ खड़ीं जेनी मॉर्टन। (Photo Courtesy: Indian Express)

आपने चोर के घर में चोरी का किस्सा क्या कभी सुना है। अगर नहीं, तो ये खबर आपको हैरानी में डाल देगी। फेसबुक के जरिए चोरी गई साइकिल वापस हासिल करने का एक अजीबोगरीब वाकया सामना आया है। लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोरी गई अपनी साइकिल चोर के यहां से वापस चुरा ली। वास्तव में साइकिल चुराने वाले ने फेसबुक पर इसे बेचने के लिए विज्ञापन डाला था।

समाचार पत्र ‘टेलीग्राफ’ में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई।

इसके बाद दोनों ने बिक्रीकर्ता से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकिल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया। दोनों साइकिलिस्ट हालांकि पुलिस द्वारा इनकार किए जाने से हताश नहीं हुईं और साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क साधा और मुलाकात का वक्त तय कर लिया।

मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, “मैंने कुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे कहा कि साइकिल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया।” बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई।

चोर से साइकिल वापस हासिल करने में एक मजेदार अनुभव बयां करते हुए महिला ने बताया कि बेचने से पहले चोर ने साइकिल में हल्की-फुल्की खराबियों की मरम्मत भी करवा दी थी। इसके बाद से महिला को सोशल मीडिया पर जमकर शाबाशी दी जा रही है।

लड़कियों के इनरवियर पहने गर्ल्स हॉस्टल में घुसा शख्स करता था लड़कियों के कपड़ों की चोरी, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग