ताज़ा खबर
 

विकीलिक्स ने जारी किए हिलेरी क्लिंटन के तीन भाषण

हिलेरी ने वित्तीय क्षेत्र के दिग्गज को ये भाषण तब दिए थे जब वे विदेश मंत्री के तौर पर पद छोड़ चुकी थीं और व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल हो गई थी।
Author वॉशिंगटन | October 16, 2016 15:22 pm
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

विकीलिक्स ने हिलेरी क्लिंटन के तीन भाषण जारी किए हैं जो गोल्डमैन साक्स को पैसे के बदले दिए गए थे। इससे उनके और वॉल स्ट्रीट के सबसे बड़े खिलाड़ी के बीच संबंधों का खुलासा हुआ है। क्लिंटन के प्रचार अभियान ने उन टिप्पणियों की सचाई पर सवाल नहीं उठाया है जो उन दस्तावेजों का हिस्सा है जो विकीलिक्स ने प्रचार अभियान के अध्यक्ष जॉन पोडेस्ट की ईमेलों से हैक किए हैं। अभियान ने हैक के लिए रूस की सरकार को दोषी ठहराया है और आरोप लगाया है कि विकीलिक्स राष्ट्रपति पद की दौड़ में हिलेरी के प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को मदद करना चाहता है। अमेरिकी सरकार का भी यही मानना है।

इस भाषणों में हिलेरी अन्य मुद्दों के अलावा वित्तीय नियमन, रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ संबंधों और अमेरिकी विदेश नीति पर विकीलिक्स के पहले किए गए खुलासे के नकारात्मक प्रभाव के बारे में बताती दिख रही हैं। हिलेरी ने वित्तीय क्षेत्र के दिग्गज को ये भाषण तब दिए थे जब वे विदेश मंत्री के तौर पर पद छोड़ चुकी थीं और व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग