December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

चुनावी दिनों में अलकायदा के खतरे को लेकर अमेरिका सचेत : व्हाइट हाउस

अमेरिका में हमले की अलकायदा की साजिश की रिपोर्टों के बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका आठ नवंबर को होने वाले आम चुनाव में अलकायदा के खतरे की आशंका को लेकर सचेत है।

Author November 5, 2016 09:37 am
अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास स्थान व्हाइट हाउस। (REUTERS/Yuri Gripas/17 Sep, 2016)

अमेरिका में हमले की अलकायदा की साजिश की रिपोर्टों के बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका आठ नवंबर को होने वाले आम चुनाव में अलकायदा के खतरे की आशंका को लेकर सचेत है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ कल उत्तर कैरोलिना के इस शहर के लिए उड़ान भरते समय संवाददाताओं से कहा, ‘‘अहम कार्यक्रमों के आसपास अमेरिका को जो खतरे होते हैं, हम उन्हें लेकर सचेत हैं। कभी कभी ये खतरे छुट्टियों के दिन होते हैं, जैसे कि वर्ष के अंत की छुट्टियां या अन्य अवकाश।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभी खतरा राष्ट्रीय महत्ता के अहम कार्यक्रमों के आसपास होता है इसलिए हम चुनावी दिन जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम के आसपास बढ़े खतरे की आशंका को लेकर निश्चित ही सचेत हैं।’’ अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘हम इन खतरों को लेकर सचेत हैं, ऐसे में राष्ट्रपति का राष्ट्रीय सुरक्षा दल एवं निश्चित ही हमारा घरेलू सुरक्षा विभाग अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने अलकायदा के खतरों के बारे में रिपोर्ट देखी हैं।

वीडियो : US Presidential Elections: Trump’s Statement Can’t Reverse Opinion Polls, Says Hillary Clinton

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विशेष रूप से उन पर टिप्पणी नहीं कर सकता। मेरे पास कोई नया खुफिया मूल्यांकन बताने को नहीं है।’’अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘मैं आपको यह बता सकता हूं कि राष्ट्रपति और उनका राष्ट्रीय सुरक्षा दल अमेरिका के सामने मौजूद सभी खतरों को लेकर सतर्क है।’’ उन्होंने कहा कि ओबामा को अमेरिका के सामने मौजूद खतरों के बारे में प्रतिदिन सूचना दी जाती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 5, 2016 9:34 am

सबरंग