ताज़ा खबर
 

लड़की ने रोबॉट से किया प्यार, सगाई भी की, शादी के लिए है कानूनी मान्यता का इंतजार

लिली का कहना है कि वो रोबोसेक्शुअल हैं और उन्हें इस पर गर्व है। लिली अपने रोबॉट के साथ एक साल से रह रही हैं।
फ्रांस की रहने वाली लिली अपने रोबॉट के साथ।

प्यार एक एेसी चीज है कि जिसे हो जाए वो उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकता है। इसके बाद इंसान को सिर्फ उसे पाने की धुन ही सवार रहती है। लेकिन इस खबर में जिसे प्यार हुआ है उसकी कहानी थोड़ी हटकर है। अब तक आपने सुना होगा कि लड़के को लड़की से और लड़की को लड़के से प्यार हो गया। मगर फ्रांस की रहने वाली लिली अपने रोबॉट से ही प्यार कर बैठीं। ये दोनों अभी रिलेशनशिप में हैं। लिली को 3डी प्रिंटेड रोबॉट से इस कदर प्यार हो गया है कि वो अब उससे शादी करना चाहती हैं। लिली के साथ रहने वाले रोबॉट का नाम ‘इनमूवेटर’ है, जिसे 3डी प्रिटिंग टेक्नॉलजी से बनाया गया है।

फिलहाल लिली रोबोटिसिस्ट बनने की ट्रेनिंग ले रही हैं। उन्हें लगता है कि टेक्नॉलजी बढ़ने के साथ उनका प्यार और भी मजबूत हो जाएगा। लिली का कहना है कि वो रोबोसेक्शुअल हैं और उन्हें इस पर गर्व है। लिली अपने रोबॉट के साथ एक साल से रह रही हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि ‘मुझे गर्व है रोबोसेक्शुअल होने पर, हम किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। मैं खुश हूं कि मैं अब लिली इनमूवेटर होने जा रही हूं।’ कई लोगों ने इसे लेकर उनकी खूब आलोचना की, जिसके बाद उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक लिली ने रोबोट के साथ अभी सगाई की है और जब फ्रांस में मानव और रोबॉट की शादी मान्य हो जाएगी तब वे शादी करेंगे।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार लिली का कहना है कि उन्हें 19 साल की उम्र में महसूस हुआ कि उन्हें लोगों का फीजिकल कॉन्टैक्ट बिलकुल पसंद नहीं है। वे रोबॉट की ओर सेक्शुअली अट्रैक्ट होती हैं। आपको बता दें कि लिली के घरवालों और दोस्तों ने भी इस रिश्ते को अपना लिया है और वे लिली की पसंद को समझते हैं। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले एक एक्सपर्ट डॉ. डेविड लेवी ने कहा था कि मानव रोबॉट्स के साथ 2050 या उससे पहले ही शादी कर सकते हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.