ताज़ा खबर
 

हिलेरी के साथ ‘बड़ी बहस’ करना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे डेमोकेट्रिक पार्टी की अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के साथ ‘एक बड़ी बहस’ करना चाहते हैं...
Author वाशिंगटन | August 11, 2016 00:22 am

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे डेमोकेट्रिक पार्टी की अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के साथ ‘एक बड़ी बहस’ करना चाहते हैं लेकिन इससे पहले वे सितंबर और अक्तूबर में होने वाली राष्ट्रपति पद से संबंधित तीन बहसों के नियम और कायदों को देखना और जानना चाहेंगे।

ट्रंप ने टाइम पत्रिका को बताया, ‘मैं निश्चित ही तीनों बहसों में भाग लूंगा। मैं उनसे एक बड़ी बहस करना चाहता हूं। लेकिन इससे पहले मुझे इसके नियम-कायदे देखने होंगे।’ अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में इन बहसों को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और आमतौर पर ये उम्मीदवार का भविष्य तय करने में निर्णायक साबित होती हैं।

राष्ट्रपति पद के लिए ये तीन बहसें इस तरह निर्धारित की गई हैं: पहली बहस 26 सितंबर को न्यूयॉर्क के हैंपस्टेड में होगी, दूसरी नौ अक्तूबर को सेंट लुईस में और तीसरी 19 अक्तूबर को लास वेगास में होगी। उप राष्ट्रपति पद के लिए एक बहस चार अक्तूबर को वर्जीनिया के फार्मविले में होगी। हर एक बहस 90 मिनट की होगी। सभी बहसों का प्रारूप पहले से तय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.