December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

उप राष्ट्रपति बाइडेन ने दी चेतावनी, कहा- प्रवासियों पर रोक लगाने से अमेरिका को होगा नुकसान

अमेरिका के निवर्तमान उप राष्ट्रपति जो बाइडेन भारतीय अमेरिकी समुदाय के योगदान को असाधारण करार दिया।

Author वॉशिंगटन | November 17, 2016 13:36 pm
अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो बाइडेन। (एपी फाइल फोटो)

भारतीय अमेरिकी समुदाय के योगदान को असाधारण करार देते हुए अमेरिका के निवर्तमान उप राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेताया है कि अमेरिका में प्रवासियों को रोकने का कोई भी प्रयास अमेरिका के अनूठे अनुभव को खत्म कर देगा। बाइडेन ने अपने आवास पर दिवाली के एक कार्यक्रम पर कहा कि भारतीय अमेरिकी समुदाय का गजब का योगदान असाधारण है क्योंकि आप और आपके कई सारे मित्र यहां बदहवासी में नहीं आए थे। जब प्रवासी अमेरिका आए थे तो वे बहुत शिक्षित थे। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम चीजों को बंद कर देंगे, जिस दिन हम इन्हें छोड़ देंगे, जिस दिन हम वापस जाने का फैसला करेंगे, जो अब हो रहा है, यह इस महान अनूठे प्रयोग को खत्म कर रहा है।

इंडियाजपोरा के साथ मिलकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी कुछ शीर्ष नेताओं और इस समुदाय के उनके प्रशासन के मौजूदा और पूर्व सदस्यों ने शिरकत की। उन्होंने महमानों का स्वागत करते हुए कहा कि आप अमेरिकियों का अनूठा समूह हैं। उन्होंने दिवाली की सराहना करते हुए इसे एक ऐसा त्यौहार बताया जिसने सभी आस्था के लोगों को अपनाया है। बाइडेन ने आठ नवंबर को प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए तीन नए भारतीय अमेरिकियों प्रमिला जयपाल (वॉशिंगटन राज्य), राजा कृष्णमूर्ति (इलिनॉय) और आर खन्ना (कैलिर्फोनिया) को बधाई दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 1:36 pm

सबरंग