December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

US Presidential Polls 2016: ओबामा ने कहा- अगर हिलेरी न जीतीं तो मिट्टी में मिल जाएगा अमेरिका

हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार के अंतिम दिन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अगर राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार चुनाव में नहीं जीतती हैं तो उनके (ओबामा के) प्रशासन के पिछले आठ साल में अमेरिका द्वारा की गई प्रगति ‘‘मिट्टी में मिल जाएगी।

Author वाशिंगटन | November 8, 2016 11:24 am
हिलेरी के सपोर्ट में ओबामा का बयान

हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार के अंतिम दिन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अगर राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार चुनाव में नहीं जीतती हैं तो उनके (ओबामा के) प्रशासन के पिछले आठ साल में अमेरिका द्वारा की गई प्रगति ‘‘मिट्टी में मिल जाएगी। ओबामा ने कल मिशिगन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अगर कल हम नहीं जीतते हैं तो सारी प्रगति मिट्टी में मिल जाएगी।’ ओबामा दरअसल उस मिशिगन को संबोधित कर रहे थे, जो पिछले कई दशकों से डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करता आया है लेकिन इस बार वहां रिपब्लिकन पार्टी की ओर झुकाव दिख रहा है।

वीडियो:  जानिए कैसे चुना जाता है अमेरिका का राष्ट्रपति- 

 
फोर्ड और जनरल मोटर्स समेत तीन बड़ी मोटर कंपनियां मिशिगन में हैं। ये कंपनियां वर्ष 2008 की आर्थिक मंदी में बुरी तरह प्रभावित हुई थीं। ये कंपनियां अब वापस कारोबार कर रही हैं और इसका श्रेय ओबामा प्रशासन द्वारा पिछले आठ साल में अपनाई गई नीतियों को दिया जाता है। हिलेरी के प्रचार अभियान को ओबामा को बिल्कुल अंत समय पर मिशिगन में एक प्रचारक के तौर पर उतारना पड़ा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 10:03 am

सबरंग