December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

डोनाल्ड ट्रंप को कोर्ट से लगा झटका, नेवाडा के जज ने बैलेट पेपर अलग करने की मांग ठुकराई

वकीलों ने अतिरिक्त समय के दौरान की गई वोटिंग के बैलेट पेपर को अलग करने की मांग की थी।

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (Photo Source: AP/File)

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को नेवाडा कोर्ट से झटका लगा है। जज ने बैलेट पेपर को अलग करने से इनकार कर दिया है। ट्रंप के वकीलों ने नेवाडा में मतदान में गड़बड़ी के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उनकी टीम में काम कर रहे कुछ वकीलों ने आरोप लगाया कि वोट रजिस्ट्रार जो पी ग्लोरिया ने मतदान खत्म होने की तय सीमा के बाद भी 2 घंटे तक मतदान जारी रखा। खबर है कि यह पोलिंग बूथ लास वेगास में था जहां ट्रंप को कम मत मिले हैं। वकीलों ने अतिरिक्त समय के दौरान की गई वोटिंग के बैलेट पेपर को अलग करने की मांग की थी।

उधर,काउंटी के प्रवक्ता डैन क्युलिन ने सीएनएन को बताया, “निश्चित समय सीमा के बाद किसी भी पोलिंग बूथ पर मतदान की अनुमति नहीं दी गई। हालांकि, जो लोग क्लोजिंग टाइम तक मतदान के लिए लाइन में खड़े थे उन्हें जरूर वोट डालने दिया गया। समय खत्म होने के बाद किसी भी मतदाता को लाइन में लगने की भी इजाजत नहीं दी गई थी।”

वीडियो देखिए: जानिए किसे जिताना चाहते हैं अमेरिका के लोग

एक और कानूनी घटनाक्रम में डोनाल्ड ट्रंप के बेटे इरिक ट्रंप फंसते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने पिता के पक्ष में मतपत्र के जरिए वोट डाला लेकिन उस मत पत्र का फोटो ट्विटर पर डाल दिया। वहां के नियमों के मुताबिक ऐसा करना कानूनन गलत है। ट्वीट वायरल होने के बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। वहां के जानकार इसे चुनाव नियमों का उल्लंघन बता रहे हैं। इसके खिलाफ उन पर कार्रवाई भी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 3:28 am

सबरंग