December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

बेटियों की डेटिंग से परेशान नहीं है बराक ओबामा, बोले- हमारे पास सीक्रेट सर्विस है

जब ओबामा ने व्हाइट हाउस में सपरिवार कदम रखा था तब उनकी दोनों बेटियां मालिया और साशा 10 और 7 साल की थीं।

बराक ओबामा अपनी दोनों बेटियां मालिया और साशा के साथ। (फोटो-AP)

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इन दिनों व्हाइट हाउस में अपने परिवार के साथ खुशनुमा पल बिता रहे हैं। वो अपनी खुश मिजाज व्यक्तित्व और परिवार के प्रति लगाव रखने के लिए हरफनमौले पिता और एक राष्ट्रपति के रूप में अमेरिका में चर्चित हैं। साल 2008 में जब उन्होंने पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी ली थी और व्हाइट हाउस में सपरिवार कदम रखा था तब उनकी दोनों बेटियां मालिया और साशा 10 और 7 साल की थीं। अब उनकी दोनों बेटियां बड़ी हो गई हैं। अब ये परिवार के साथ डिनर करने की बजाय अपने ब्वॉयफ्रेंड्स के साथ डेट करती हैं लेकिन बराक ओबामा इससे चिंतित नहीं हैं।

शुक्रवार को एक इंटरव्यू में बराक ओबामा ने कहा, “हकीकत यह है कि मैं दो कारणों से बहुत रिलैक्स हूं। पहली वजह तो मेरी पत्नी मिशेल हैं, वो इस बात की जीती जागती और महान उदाहरण हैं कि कैसे कोई महिला अपने करियर को अंजाम तक पहुंचाती है और वो भी बिना किसी पुरुष की मदद लिए बिना। वह आत्मसम्मान किसी लड़के के आधार पर तय नहीं करती हैं, वो अपने बुद्धि और चरित्र के अलावा किसी और से न्याय की उम्मीद नहीं करती हैं। उम्मीद है कि मैंने अपनी पत्नी को सम्मान दिलाने के मामले में एक अच्छा उदाहरण दिया होगा।”

Barack Obama, Daughters, Malia, Sasha, Dating Boys, Pretty Relaxed, Secret Service, President of the United States बराक ओबामा पत्नी मिशेल ओबामा और दोनों बेटियों के साथ। (फोटो-AP)

वीडियो देखिए: ऐसे होता है अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव

गौरतलब है कि बराक ओबामा ने राष्ट्रपति के तौर पर व्हाइट हाउस में दो कार्यकाल गुजारे हैं। 8 नवंबर को अमेरिका में अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव है। रिपबल्किन पार्टी की तरफ से हिलेरी क्लिंटन जबकि डेमोक्रिटिक पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवार हैं। चुनाव पूर्व सर्वे में दोनों उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 7, 2016 2:11 pm

सबरंग