January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

अमेरिका: गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारियों की मौत, पारिवारिक मसला सुलझाने की कर रहे थे कोशिश

पुलिस प्रमुख ने मृतक अधिकारियों की पहचान जोस ‘गिल’ गिल्बर्ट वेगा और लेजली जेर्बनी के तौर पर की ।

Author पॉम स्प्रिंग्स (अमेरिका) | October 9, 2016 17:04 pm
अमेरिका के पाम स्प्रिंग्स शहर में अज्ञात हमलावर द्वारा मारे गए पुलिस अधिकारी के शव को मेडिकल केंद्र से बाहर लेकर आते उनके साथी पुलिसकर्मी। (AP Photo/Rodrigo/8 Oct, 2016)

एक पारिवारिक मसला सुलझाने की कोशिश कर रहे पाम स्प्रिंग्स के दो पुलिस अधिकारियों की एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह वही व्यक्ति था, जिसके साथ ये पुलिस अधिकारी शांति से बात कर मामला सुलझाने की कोशिश कर रहे थे। शहर के पुलिस प्रमुख ने संवाददाताओं को बताया कि कल हुई इस घटना में एक अन्य पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ है। हमलवार को तत्काल पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस प्रमुख ब्रयान रियेस ने कहा, ‘यह मामूली पारिवारिक विवाद था और उसने अधिकारियों पर गोलियां चला दी।’ बेहद भावुक हो उठे पुलिस प्रमुख ने मृतक अधिकारियों की पहचान जोस ‘गिल’ गिल्बर्ट वेगा और लेजली जेर्बनी के तौर पर की।

पुलिस ने बताया कि जेर्बनी हाल ही में बच्ची को जन्म देने के बाद मातृत्व अवकाश से बल में लौटी थी। उनकी बच्ची चार माह की है। वहीं, 35 वर्षीय वेगा आठ वर्षीय एक बच्चे के पिता थे और उन्होंने दिसंबर में सेवा-निवृत्त होने की योजना बनाई थी। घायल अधिकारी के नाम का खुलासा अभी नहीं किया गया है। रियेस ने कहा कि तीनों अधिकारी मुख्य द्वार के पास खड़े होकर ‘संदिग्ध को मनाने की कोशिश के तहत उससे बातचीत कर रहे थे’ तभी उसने अचानक गोली चला दी। उन्होंने कहा कि हमलावर को तत्काल नहीं पकड़ा जा सका और शायद वह मकान के अंदर ही है। रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ के एसडब्ल्यूएटी अधिकारियों ने मकान को घेर लिया है और जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 5:04 pm

सबरंग