December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

अमेरिका की मस्जिदों को मिले कैलिफोर्निया से पत्र, देश छोड़ने या नरसंहार का सामना करने की चेतावनी दी

लॉस एंजिलिस पुलिस ‘शैतान के बच्चों’ को संबोधित करके लिखे गए इन पत्रों की घृणा पैदा करने वाली एक घटना के रूप जांच कर रही है।

Author लॉस एंजिलिस | December 1, 2016 13:29 pm
पिछले कुछ दिनों में कैलिफोर्निया की कई मस्जिदों के पास ये पत्र भेजे गए हैं। (File Photo)

अमेरिका की कई मस्जिदों ने कैलिफोर्निस से नफरत भरा एक पत्र मिलने की शिकायत की है। इस पत्र में मुस्लिमों को देश छोड़ने या नरसंहार का सामना करने की चेतावनी दी गई है। एक जैसी सामग्री वाले ये पत्र समूचे कैलिफोर्निया, ओहायो, मिशिगन, रोड आईलैंड, इंडियाना, कोलोराडो और जॉर्जिया की मस्जिदों में मिले हैं जिनपर लॉस एंजिलिस के डाकघर की मुहर लगी है। लॉस एंजिलिस पुलिस ‘शैतान के बच्चों’ को संबोधित करके लिखे गए इन पत्रों की घृणा पैदा करने वाली एक घटना के रूप जांच कर रही है। पुलिस मामले को अपराध के तौर पर नहीं ले रही है क्योंकि इसमें किसी तरह की धमकी भरी बात का उल्लेख नहीं है। हाथ से लिखे पत्र में मुस्लिमों का उल्लेख ‘नीच और घिनौने लोग’ के तौर पर किया गया है। पत्र की प्रतियों में कहा गया है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मुस्लिमों के साथ वही करेंगे जैसा हिटलर ने यहूदियों के साथ किया था।

‘काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ ने एफबीआई से मामले की जांच करने को कहा है। एफबीआई ने कहा कि यह बहुत भड़काऊ और भयंकर है लेकिन इससे इतना खतरा नजर नहीं आता कि इसकी जांच की जाए, लेकिन वे स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं और लोगों से ऐसी घटनाओं के बारे में जानकारी देने का अनुरोध कर रहे हैं। रोड आइलैंड के ‘पुलिस इन प्रोविडेंस’ ने बताया कि मस्जिद अल-करीम में इसी तरह का एक पत्र मिलने के बाद उन्होंने गश्त बढ़ा दी। ‘डब्ल्यूपीआरआई-टीवी’ की रिपोर्ट के अनुसार ‘इस्लामिक सेंटर ऑफ रोड आइलैंड’ के फैजल एलनसारी ने बताया कि उन्हें लगता है कि अब नफरत की लहर ने उनके दरवाजे पर दस्तक दे दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 1:29 pm

सबरंग