ताज़ा खबर
 

अमेरिका: पूर्वी तट से आगे बढ़ा हरमाइन तूफान, तेज हवाएं और ऊंची लहरें लाया साथ

अधिकारियों ने बताया कि ऊंची लहरों की आशंका से न्यूयॉर्क शहर में सोमवार (5 सितंबर) को तटों पर आवाजाही को बंद किया जा सकता है।
Author नॉर्फोक (अमेरिका) | September 5, 2016 11:03 am
फ्लोरिडा के खाड़ी से टकराता चक्रवात ‘हरमाइन’। (AP Photo/Joshua Replogle)

हरमाइन तूफान पूर्वी तट से आगे बढ़ गया है जिसके कारण भारी बारिश की आशंका खत्म हो गई है लेकिन इस तूफान के कारण अभी भी खतरनाक लहरें उठ सकती हैं जिसके चलते तटों पर जाना लोगों के लिए अभी भी संभव नहीं है। इस वजह से श्रमिक दिवस के दिन तैराकों और सर्फ करने के शौकीन लोगों को मायूसी का सामना करना पड़ा है। रविवार (4 सितंबर) यह तूफान अटलांटिक महासागर में तट से सैकड़ों मील दूर निकल गया था। तब यह और मजबूत हो गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि तट के पास आते -आते यह और शक्तिशाली हो सकता है।

राष्ट्रीय तूफान केंद्र के डेनिस फेल्टजन ने बताया, ‘यह कुछ दिनों तक यहीं चक्कर काटता रहेगा।’ उनके अनुमान के मुताबिक, इसके कारण तटों पर हवा और तेज लहरें आती रहेंगी। पूर्वी तटीय इलाकों के सभी गर्वनरों ने आपात तैयारी की घोषणा कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि ऊंची लहरों की आशंका से न्यूयॉर्क शहर में सोमवार (5 सितंबर) को तटों पर आवाजाही को बंद किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.