ताज़ा खबर
 

अमेरिका: कुछ देर के लिए बंद किया गया कैपिटोल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन)

अमेरिका कैपिटोल बिल्डिंग पुलिस द्वारा भवन को खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद करीब एक घंटे बाद वहां गतिविधियां फिर से शुरू हो सकीं।
Author वॉशिंगटन | July 8, 2016 22:00 pm
tSc U.S. Capitol Police officers stand outside the Capitol after police ordered a lockdown in Washington, U.S., July (REUTERS/Kevin Lamarque)

संभवत: हथियार से लैस एक व्यक्ति की असामान्य गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद अमेरिका की कैपिटोल बिल्डिंग को करीब एक घंटे के लिए बंद कर दिया गया। अमेरिकी कैपिटोल बिल्डिंग या कैपिटोल हिल्स अमेरिकी संसद भवन है। कैपिटोल पुलिस ने कैपिटोल बिल्डिंग और आपके सामने बने अतिथि केन्द्र के कर्मचारियों तथा पर्यटकों से छुपने और दरवाजों तथा खिड़कियों से दूर रहने को कहा। अमेरिका कैपिटोल बिल्डिंग पुलिस द्वारा भवन को खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद करीब एक घंटे बाद वहां गतिविधियां फिर से शुरू हो सकीं।

अमेरिका कैपिटोल पुलिस की प्रवक्ता इवा मलेकी ने एक बयान में कहा, ‘एहतियात के तौर पर अमेरिकी कैपिटोल और कैपिटोल अतिथि केन्द्र को बंद कर दिया गया था, इसबीच अमेरिका कैपिटोल बिल्डिंग पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की जांच की।’ कैपिटोल पुलिस ने कहा कि वे किसी व्यक्ति की खोज कर रहे थे, लेकिन कोई जानकारी नहीं दी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बिल्डिंग बंद थी, लेकिन सदन की कार्यवाही थोड़ी देर चली और फिर स्थगित हो गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.