ताज़ा खबर
 

संयुक्त राष्ट्र सैनिकों पर तीन युवतियों के बलात्कार के आरोप

एक अवयस्क सहित तीन युवतियों ने संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षकों पर मध्य अफ्रीकी गणराज्य में अपने साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है।
Author August 20, 2015 17:49 pm

एक अवयस्क सहित तीन युवतियों ने संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षकों पर मध्य अफ्रीकी गणराज्य में अपने साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है। संयुक्त राष्ट्र ने यह खुलासा ऐसे समय पर किया है जब एक सप्ताह पहले ही विश्व निकाय के प्रमुख ने वहां शांति बहाली मिशन के प्रमुख को ऐसे ही आरोपों से निपटने के तरीके को लेकर पद से हटा दिया था।
विश्व संस्था ने कल कहा कि कथित बलात्कार की घटनाएं बमबारी शहर में हुईं जहां कांगो से आए शांति रक्षक ठहरे हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र में कांगो के राजदूत इग्नेस गाता माविता वा लुफुता ने एपी को बताया कि कांगो की सेना के तीन सदस्यों पर आरोप लगा है और लुुफुता ने इन आरोपों की जांच के सिलसिले में संयुक्त राष्ट्र शांति बहाली अधिकारियों से हाल में मुलाकात की है।
आरोपों का विस्तृत ब्यौरा न देते हुए उन्होंने कहा कि यह सामान्य बात नहीं है कि कमजोर लोगों की रक्षा करने वाले ही उनके साथ इस तरह का आचरण करेंं। महासचिव बान की मून की प्रवक्ता वेनिना मास्ट्रैसी ने बताया कि तीनों पीड़ितों के परिवार वालों ने 12 अगस्त को आरोप लगाये और कथित बलात्कार की घटनाएं ‘हालिया सप्ताहों’ में हुई हैं।
शांति बहाली मिशन से कल जारी एक बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय को आरोपों के बारे में तत्काल बता दिया गया है और वह ‘‘उपलब्ध सभी सबूत’’ एकत्र कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग