December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

Apple का फोन जीतने के लिए खुद बन गया आईफोन 7 सिम

यूक्रेन में आईफोन की कीमत US$850 (करीब 57 हजार रुपए) रुपए है जबकि यूक्रेन में नाम बदलने की कीमत महज 2 डॉलर के करीब है।

शुक्रवार से ही एप्पल ने दुनिया के 25 देशों में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की बिक्री शुरू की है। (AP Photo/Markus Schreiber)

आईफोन 7 लॉन्च होने के बाद उससे जुड़े कई कारनामे सामने आ रहे हैं। आईफोन 7 का क्रेज लोगों में इस कदर है कि वो अपना नाम बदलने से नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामला यूक्रेन में सामने आया है। यहां एक शख्स ने आईफोन 7 पाने के लिए अपना नाम बदल लिया। दरअसल यूक्रेन के एक स्टोर ने ऑफर दिया था कि पहले 5 लोग जो अपना नाम बदलेंगे, उन्हें आईफोन 7 दिया जाएगा। 20 साल के आईफोन सिम (7) को शुक्रवार को अपना प्राइज जीतने का सौभाग्य मिल गया। जिन लोगों ने यह फोन जीता है, उनमें इस लड़के का नाम भी है। फोन जीतने के बाद उसने कहा कि अब वो अपना नाम बदल सकता है। लड़के का असली नाम अलिक्सांदर ट्यूरिन बताया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन में आईफोन की कीमत US$850 (करीब 57 हजार रुपए) रुपए है जबकि यूक्रेन में नाम बदलने की कीमत महज 2 डॉलर के करीब है। पहले तो सिम के नाम बदलने पर उसके परिवारवालों और दोस्तों को हैरानी हुई लेकिन बाद में उन्होंने इस आइडिया को सपोर्ट कियाा। सिम की बहन ने कहा कि इसे स्वीकार करना कठिन था और इसे मानना मुश्किल था। साथ ही उसने कहा कि दुनिया में सभी लोग खुद को अपनी तरह से एक्सप्रेस करते हैं। इसे इसी तरह देखा जाना चाहिए।

वीडियो: लुटेरों ने ड्राइवर की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर 950 आईफोन लूटे

READ ALSO: आईफोन यूज करते हैं ओबामा, पर न तो गाने सुन सकते हैं और न ही कर सकते हैं फोन

एप्पल आईफोन 7 इसी महीने भारत में लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के बाद से ही सोशल मीडिया पर फोन की कीमत और फीचर्स को लेकर काफी रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। ट्विटर पर कई लोगों ने कीमत की मजाक बनाते हुए कई फनी तस्वीरें अपलोड की। कंपनी ने फोन में कई फीचर्स में बदलाव किए है। मगर बहुत से फीचर ऐसे हैं, जो भले ही आईफोन के लिए नए हों, मगर अन्य ब्रैंड्स के स्मार्टफोन्स में वे पहले से ही मौजूद हैं।

READ ALSO: क्लास में बैठा था छात्र, पॉकेट में रखे आईफोन में लग गई आग

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 4:47 pm

सबरंग