December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

मना करने के बावजूद पार्टी में गई मुस्लिम लड़की तो पाकिस्तानी मूल के डॉक्‍टर पिता ने वेश्‍या कह कर पीटा

गोहर रहमान पाकिस्तान की खैबर मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल करने के बाद 1998 में ब्रिटेन चले गए और वहीं एक हास्पिटल में हर्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर काम करने लगे।

ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर गोहर रहमान को अपनी नाबालिग बेटी को शारिरीक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए एक साल जेल की सजा सुनाई गई।

ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के एक दिल के डॉक्टर ने अपनी नाबालिग बेटी को सिर्फ इसलिए बेरहमी से मारा और उसे वेश्या घोषित कर दिया क्योंकि वह अपने पिता को बताए बिना हैलोवीन पार्टी में चली गई थी। इस घटना के बाद डॉक्टर का मेडिकल लाइसेंस 1 साल के लिए जब्त कर लिया गया है और उसके प्रैक्टिस करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। एक ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक गोहर रहमान नाम के इस डॉक्टर ने उसे बिना बताए हैलोवीन पार्टी में जाने के लिए अपनी नाबालिग बेटी को बाल पकड़कर घसीटा, अपनी छड़ी से उसको मारा, उसके सिर पर घूसे जड़े और उसके उपर खानदान की बदनामी करने का आरोप लगाया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि 17 वर्षीय लड़की अपने पिता से यह बोलकर घर गई थी कि वह अपने दोस्त के घर जा रही है और रात 9 बजे तक वापस लौट आएगी। लेकिन, रात को वह अपने एक पुरुष मित्र के घर रुक गई और नाइअ आउट के लिए बाहर चली गई। इसके बारे में उसने अपने डॉक्टर पिता को नहीं बताया। अगले दिन डॉक्टर गोहर रहमान और उनकी पत्नी जो खुद भी डॉक्टर हैं अपनी बेटी को लेने अपने होम टाउन पहुंचे। डॉक्टर रहमान ने एक लड़के के सोने के कारण अपनी बेटी को हमेशा के लिए त्यागने का फैसला कर लिया। उन्होंने उसे घर ले जाकर शारिरीक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। लड़की ने इसकी सूचना पुलिस को दी और मेडिकल जांच में पता चला कि डॉक्टर गोहर रहमान ने अपनी बेटी को काफी चोट पहुंचाई है।

पुलिस द्वारा पूछताछ में डॉक्टर गोहर रहमान ने अपना जुर्म कबूल करते हुए नाबालिग को मारने पीटने की बात स्वीकार की। डॉक्टर रहमान को अपनी बेटी को मानसिक और शारिरीक रूप से प्रताड़ित करने के जुर्म में जेल भेज दिया गया और उनका लाइसेंस रद्द कर दिया गया। बाद में अपने कृत्य पर खेद प्रकट करने और बेटी द्वारा क्षमादान दिए जाने के कारण कोर्ट ने डॉक्टर रहमान को एक साल जेल की सजा सुनाई और उनके मेडिकल लाइसेंस को भी मात्र एक साल तक के लिए रद्द किया। डॉक्टर गोहर रहमान मूलत: पाकिस्तान के रहने वाले हैं। उन्होंने पाकिस्तान की खैबर मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल करने के बाद अमेरिका में फील्ड एक्सपीरिएंस हासिल किया फिर 1998 में ब्रिटेन चले गए और वहीं एक हास्पिटल में हर्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर काम करने लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 6:28 pm

सबरंग