ताज़ा खबर
 

भारतीय उच्चायोग के दो और अधिकारियों ने छोड़ा पाकिस्तान, पाक ने बताया था भारतीय जासूस

पाकिस्तानी ने दोनों अधिकारियों को भारतीय खुफिया एजेंसियों का अंडर कवर एजेंट बताया था।
Author इस्लामाबाद | November 10, 2016 15:37 pm
पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग। (Photo Source: www.india.org.pk)

भारतीय उच्चायोग के दो और अधिकारी गुरुवार को पाकिस्तान छोड़कर भारत रवाना हो गए। ये उन आठ अधिकारियों में से हैं जिन पर पाकिस्तान ने भारतीय खुफिया एजेंसियों का सदस्य होने का आरोप लगाया था। सूत्रों ने बताया, ‘बलबीर सिंह और जयाबालन सेंथिल दुबई जाने वाले अमीरात के विमान ईके615 से रवाना हुए हैं।’ पाकिस्तानी ने दोनों अधिकारियों को भारतीय खुफिया एजेंसियों का अंडर कवर एजेंट बताया था। दोनों अधिकारियों के रवाना होने के साथ ही पाकिस्तान छोड़कर जाने वाले भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों की संख्या पांच तक पहुंच गई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने पिछले हफ्ते आरोप लगाया था कि अनेक भारतीय राजनयिक और कर्मचारी ‘राजनयिक कामकाज की आड़ में पाकिस्तान में आतंकी और विध्वंसकारी गतिविधियों के संचालन में शामिल हैं।’ पिछले महीने, भारत की पुलिस ने आईएसआई के जासूसी घेरे का खुलासा करते हुए पाकिस्तान के उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर के खिलाफ कार्रवाई की थी जिसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारी सुरजीत सिंह को ‘अवांछित व्यक्ति’ घोषित कर दिया था। जासूसी कांड के बाद दो नवंबर को पाकिस्तान ने अपने छह अधिकारियों को वापस बुला लिया था।

वीडियो में देखें- पाकिस्तान ने की सारी हदें पार; 8 अफसरों के नाम-तस्वीरें जारी कर उन्हें जासूस बताया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग