December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

भारत-पाक तनाव के चलते कश्मीरी हो रहे परेशान, वार्ता के जरिए सुलझाएं मुद्दा: एरदोगन

तुर्की में तख्तापलट की एक नाकाम कोशिश के दौरान सरकार के पक्ष में खड़े रहने को लेकर उन्होंने पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया।

Author इस्लामाबाद | November 17, 2016 20:11 pm
इस्लामाबाद में तुर्की के राष्ट्रपति रेसीप तैयब एरदोगन से हाथ मिलाते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़। (Kayhan Ozer/Presidential Palace/Handout via REUTERS/17 Nov, 2016)

तुर्की के राष्ट्रपति रेसीप तैयब एरदोगन ने गुरुवार (17 नवंबर) को कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के चलते कश्मीरी परेशान हो रहे हैं, जिसे अब और नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने दोनों देशों से वार्ता के जरिए कश्मीर मुद्दा सुलझाने की अपील की। एरदोगन बुधवार (16 नवंबर) को यहां पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ विस्तृत वार्ता के बाद टिप्पणियां की। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए तुर्की के राष्ट्रपति ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री शरीफ के साथ उनकी बैठक में कश्मीर के हालात के बारे में चर्चा हुई।

एरदोगन ने कहा, ‘नियंत्रण रेखा पर और कश्मीर में तनाव बढ़ने से कश्मीर में हमारे भाई बहन परेशान हैं, जिसे अब और नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।’ उन्होंने इस पेचीदा मुद्दे के हल के लिए वार्ता की अहमियत पर जोर दिया। एरदोन ने कहा, ‘पाकिस्तान और भारत के बीच वार्ता के बाद कश्मीर मुद्दे का हल खुद के लिए निकाले जाने की जरूरत है।’ इस साल की शुरुआत में तुर्की में तख्तापलट की एक नाकाम कोशिश के दौरान सरकार के पक्ष में खड़े रहने को लेकर उन्होंने पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 8:11 pm

सबरंग