ताज़ा खबर
 

टर्की ने कश्मीर के मुद्दे पर दोहराया समर्थन: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि तुर्की ने कश्मीर के मुद्दे पर अपना ‘‘पारंपरिक एवं मजबूत समर्थन’’ दोहराया है और इस मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने और ‘संयम’ बरतने पर जोर दिया है।
Author इस्लामाबाद | October 11, 2016 16:10 pm

पाकिस्तान ने आज दावा किया है कि तुर्की ने कश्मीर के मुद्दे पर अपना ‘‘पारंपरिक एवं मजबूत समर्थन’’ दोहराया है और इस मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने और ‘संयम’ बरतने पर जोर दिया है। विदेश विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के विशेष दूतों मोहम्मद परवेज मलिक और मोहसिन शाह नवाज रांझा ने अपनी तुर्की यात्रा के पहले दिन तुर्की संसदीय नेतृत्व, मीडिया, नागरिक समाज और थिंक टैंक के कई लोगों से मुलाकात की।


विदेश विभाग ने कहा, ‘‘तुर्की ने जम्मू-कश्मीर की जनता के मुद्दे के प्रति अपने पारंपरिक एवं मजबूत समर्थन को फिर से दोहराया है।’
दूतों ने उन्हें जम्मू्-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा किए जाने वाले ‘‘मानवाधिकारों के भारी एवं व्यवस्थागत उल्लंघनों’’ से अवगत कराया।
बयान में कहा गया कि विशेष दूतों ने ‘तुर्किश ग्रैंड नेशनल असेंबली’ के स्पीकर इस्माइल खरामन से मुलाकात की और उन्हें अपने कानूनसंगत और अपरिहार्य आत्मनिर्धारण अधिकार की मांग कर रहे ‘‘असहाय कश्मीरी लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों’’ के बारे में जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 4:09 pm

  1. No Comments.
सबरंग