ताज़ा खबर
 

तुर्की: बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या 44 पहुंची, फुटबॉल स्टेडियम के पास हुआ था दोहरा ब्लास्ट

कुर्दिस्तान फ्रीडम फाल्कन्स ने हमले की जिम्मेदारी का दावा किया था।
Author इस्तांबुल | December 12, 2016 18:55 pm
इस्तांबुल के एक फुटबॉल स्टेडियम के पास हुए दो बम हमलों के बाद घटनास्थल पर जांच में जुटे फॉरेंसिक अधिकारी। (AP Photo/10 Dec, 2016)

इस्तांबुल के एक प्रमुख फुटबॉल स्टेडियम के निकट हुए दोहरे बम विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गयी है। संवाद समिति डोगन की खबर के मुताबिक तुर्की के रक्षा मंत्री रिसेप अकदाग ने सोमवार (12 दिसंबर) को कहा, ‘यह बहुत दुखद है कि भीषण हमले में हमने अपने 36 पुलिस अधिकारी और आठ नागरिक गंवा दिए।’ शनिवार देर रात हुए इस विस्फोट में 116 लोग घायल भी हुए। कुर्दिस्तान फ्रीडम फाल्कन्स ने हमले की जिम्मेदारी का दावा किया था। तुर्की इस वर्ष कुर्दिश आतंकियों और इस्लामिक स्टेट जिहादियों के निशाने पर रहा है, जिन्होंने यहां एक के बाद एक कई हमलों को अंजाम दिया।

इससे पहले इस्तांबुल में एक फुटबॉल स्टेडियम के पास हुए दो बम विस्फोटों में 38 लोगों के मारे जाने और 155 अन्य के घायल होने के बाद तुर्की ने रविवार (11 दिसंबर) को एक दिन का शोक मनाया था। इस हमले को संभवत: कुर्द आतंकवादियों ने अंजाम दिया। बेसीकतास और बुर्सापोर के बीच एक सुपर लीग मैच के बाद स्टेडियम के बाहर शनिवार (10 दिसंबर) को कार बम विस्फोट हुआ इसके एक मिनट के भीतर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को पास के एक पार्क में पुलिसकर्मियों के एक समूह के पास विस्फोट कर उड़ा लिया। राष्ट्रपति रेसेप तैयिप एरदोगन ने अपनी विदेश यात्रा टाल दी। उन्होंने घोषणा की, ‘तुर्की अंत समय तक आतंकवाद से लड़ता रहेगा’। वह और प्रधानमंत्री बिनाली यीलदीरीम मारे गए 30 पुलिसकम्रियों में पांच की अंत्येष्टि में शामिल हुए। राष्ट्र ध्वज आधा झुका दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.