ताज़ा खबर
 

तुर्की में हमले के बाद कुर्द नेताओं को भेजा जेल

प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दिरिम ने कहा कि पीकेके ने इस प्रकार के हमलों से एक बार फिर अपना वीभत्स चेहरा दिखाया है।
Author दियारबाकिर | November 6, 2016 05:24 am
तुर्की (File Photo)

तुर्की में दक्षिणपूर्व के कुर्द बहुल इलाके में हुई बमबारी में नौ लोगों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने देश की कुर्द समर्थक मुख्य पार्टी के दो नेताओं और कुछ सांसदों को जेल भेज दिया है। सरकारी समाचार एजंसी अनादोलु ने बताया कि दक्षिण पूर्वी शहर दियारबाकिर की अदालत ने पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचडीपी) के नेताओं सेलाहत्तीन देमिरतास और फिगेन युकसेकदाग को पार्टी के दस सांसदों के साथ हिरासत में लिया गया और फिर दोनों नेताओं को जेल में डाल दिया गया।

लद्दाख में 55 चीनी सैनिकों ने घुसकर नहर का काम रुकवाया; भारतीय सेना ने कहा- नहीं हुई घुसपैठ

अदालत में दिन भर चली सुनवाई के बाद देमिरतास और युकसेकदाग समेत एचडीपी के 9 सांसदों को नजरबंद कर दिया गया। अमेरिका और यूरोपीय संघ दोनों ने इन गिरफ्तारियों पर चिंता जाहिर की है। 15 जुलाई को तख्तापलट की कोशिश के मद्देनजर देश में आपातकाल लगा दिया गया था जिसके बाद सरकार का रुख कड़ा हो गया है। इससे कुछ घंटे पहले तुर्की के कुर्द बहुल मुख्य शहर दियारबाकिर में पुलिस थाने के बाहर हुए विस्फोट के लिए प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) को जिम्मेदार बताया गया था। अनादोलु की खबर में बताया गया है कि इस विस्फोट में दो पुलिस कर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और सौ से ज्यादाघायल हो गए थे।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग