ताज़ा खबर
 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त डोनाल्ड ट्रंप का मशहूर कैसिनो ट्रंप ताजमहल कल होगा बंद, 3000 लोग होंगे बेरोजगार

इस फैसले से करीब 3 हज़ार लोगों की नौकरी छिन जाएगी। साल 2014 से अब तक अटलांटिक सिटी के कैसिनो के बंद होने से नौकरी जाने वालों की संख्या कुल मिलाकर 11 हज़ार पहुंच गई है।
डोनाल्ड ट्रंप ने 26 साल पहले ट्रंप ताजहमल कैसिनो खोला था और उसे दुनिया का ‘आठवां अजूबा’ बताया था । (फोटो-AP)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि ट्रंप ने 26 साल पहले जिस ट्रंप ताजहमल नाम का कैसिनो खोला था और जिसे उन्होंने दुनिया का ‘आठवां अजूबा’ बताया था अब बंद हो रहा है। ट्रंप के दोस्त और उनके पार्टनर कार्ल आईकान सोमवार (भारतीय समयानुसार मंगलवार) को इस कैसिनो को बंद करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि अटालांटिक सिटी में कैसिनो संकट चल रहा है जिसके चलते यह पांचवां कैसिनो है जो बंद हो रहा है। यह आलीशान कैसिनो जिसमें भारत की विश्व प्रसिद्ध इमारत ताजमहल की नकल की गई है, सोमवार को सुबह करीब 6 बजे बंद कर दिया जाएगा। उस वक्त डोनाल्ड ट्रंप भी वहां मौजूद रहेंगे।

इस फैसले से करीब 3 हज़ार लोगों की नौकरी छिन जाएगी। साल 2014 से अब तक अटलांटिक सिटी के कैसिनो के बंद होने से नौकरी जाने वालों की संख्या कुल मिलाकर 11 हज़ार पहुंच गई है। ताजमहल कैसिनो की यूनियन 1 जुलाई से हड़ताल पर थी और आईकान ने एक महीना बाद यह कहते हुए इसे बंद करने का फैसला कर लिया कि मुनाफे का कोई रास्ता नहीं दिख रहा है।

वीडियो देखिए: ट्रंप पर बरसीं हिलेरी

साल 2014 से लेकर अब तक बंद होने वाले कैसिनो में ताजमहल पांचवा कैसिनो है। इससे पहले 4 कैसिनो, अटलांटिक क्लब, शोबोट, ट्रंप प्लाज़ा और रेवेल कैसिनो बंद हो चुके हैं। ताजमहल के रसोइए चक बेकर इस कैसिनो के पहले दिन से यहां काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘जब ये दरवाजे खुले थे मैं तब भी यहीं था और इसके बंद होने पर भी रहूंगा। यह नहीं होना चाहिए था। आईकान के लिए ये सब धंधा है लेकिन हमारी तो जिंदगी और परिवार ही इससे तबाह हो रहा है। तुमने हमारी हेल्थ केयर, पेंशन सब कुछ छीन लिया और हम पर इतना बोझ डाल दिया कि हम इसे झेल नहीं पाएंगे।’

अब अटलांटिक सिटी में सिर्फ 7 कैसिनो बचे हैं। बताया जा रहा है कि दिवालिया कोर्ट ने कैसिनो के यूनियन कर्मचारियों से स्वास्थ्य सेवाएं और पेंशन लाभ छीन लिए थे जिसे लेकर कैसिनो मालिक और कर्मचारी दोबारा किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए और केसिनो अब बंद हो रहा है।

Read Also-जानिए महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर ट्रंप पर कैसे बरसे ओबामा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 2:45 pm

  1. No Comments.