ताज़ा खबर
 

ट्रंप का विवादित बयान, रूस से कहा- हैक करो हिलेरी का Email एकाउंट

हमेशा से अपने विवादित बयानों के जरिए खबरों की सुर्खियों में रहने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला। उन्होंने ये बयान अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को लेकर दिया है।
Author वाशिंगटन | July 28, 2016 06:08 am

हमेशा से अपने विवादित बयानों के जरिए खबरों की सुर्खियों में रहने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला। उन्होंने ये बयान अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को लेकर दिया है। ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान रूस से हिलेरी का इमेल एकाउंट हैक करने को कहा। CNN के मुताबिक ट्रंप ने रूस की इंटेलीजेंस एजेंसी को फोन कर हिलेरी का एकाउंट हैक करने को कहा। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि रूस हिलेरी क्लिंटन का एकाउंट हैक करके संवेदनशील 30000 ईमेल्स डिलीट कर सकेगा।

उनके ऐसे विवादित बयान सुनने के बाद हिलेरी ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया है। ट्रंप के ऐसे बयान आने के बाद अमेरिकी राजनीति में एक उबाल सा आ गया है।

हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार में शामिल प्रवक्ता जेक सुलिवान का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी अहम उम्मीदवार ने अपने राजनीतिक विरोधी के खिलाफ किसी विदेशी ताकत को जासूसी करने के लिए प्रोत्साहित किया है। वहीं दूसरी ओर रूस के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के मुताबिक, राष्ट्रपति पुतिन कह चुके हैं रूस किसी दूसरे देश के अंदरूनी मामलों में कभी दखल नहीं देगा। पुतिन के मुताबिक रूस कभी भी खासतौर पर किसी देश की चुनावी प्रक्रिया में कभी किसी तरह काा दखल नहीं देगा।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (FBI) पहले ही कह चुकी है कि जब हिलेरी क्लिंटन विदेश मंत्री थीं, तब उन्होंने अपने निजी ईमेल सर्वर का प्रयोग थोड़ी लापरवाही के साथ किया था, लेकिन इसमें अपराध वाली कोई बात नहीं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.