ताज़ा खबर
 

लीबिया के आलीशान होटल पर हमला: 9 लोगों की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

लीबिया की राजधानी त्रिपेाली के एक आलीशान होटल में हुए हमले में मंगलवार को कम से कम पांच विदेशियों समेत नौ लोग मारे गये। त्रिपोली की सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता इस्साम अल-नास ने कहा कि कोरिंथिया होटल में शुरुआती हमले में तीन सुरक्षाकर्मी मारे गये। बंदूकधारियों ने पांच विदेशियों की गोली मारकर हत्या कर दी […]
Author January 28, 2015 08:36 am
लीबिया के होटल पर हमले में 9 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी (फोटो: एपी)

लीबिया की राजधानी त्रिपेाली के एक आलीशान होटल में हुए हमले में मंगलवार को कम से कम पांच विदेशियों समेत नौ लोग मारे गये।

त्रिपोली की सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता इस्साम अल-नास ने कहा कि कोरिंथिया होटल में शुरुआती हमले में तीन सुरक्षाकर्मी मारे गये। बंदूकधारियों ने पांच विदेशियों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य शख्स को बंधक बना लिया जो बाद में मारा गया।

मारे गये विदेशियों और बंधक बनाये गये व्यक्ति की राष्ट्रीयता का अभी पता नहीं चला है लेकिन नास ने कहा कि विदेशियों में दो महिलाएं थीं।

नास के मुताबिक होटल की 24वीं मंजिल पर घिर जाने के बाद तीन बंदूकधारियों ने विस्फोट में खुद को उड़ा लिया जिसमें बंधक की मौत हो गयी।

एक सूत्र ने बताया कि होटल की 24वीं मंजिल का इस्तेमाल सामान्य तौर पर लीबिया में कतर के मिशन द्वारा किया जाता है लेकिन हमले के दौरान वहां कोई अधिकारी या राजनयिक मौजूद नहीं था।

नास ने कहा कि लीबिया की स्वघोषित सरकार के प्रमुख उमर अल-हस्सी हमले के समय होटल में थे लेकिन सुरक्षित बच गये।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Daroga Prasad Singh
    Jan 28, 2015 at 11:37 am
    अरे भाई IS आपके मन में क्या है? हताहत का रास्ता छोड़कर अपने मन की बात उजागर करो ,दुनिया आपके मन की बात सुनेगी तथा बिचार करेगी .बिश्वास करो तथा बिश्व शांति और मानवता की रच्छा में जुट जाओ ,इस सदभावना के लिए होग इन्जार करते हैं .गर्म लोहा को गर्म लोहा नहीं काटता , ठंढा लोहा काटता है .
    (0)(0)
    Reply