December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

बांग्लादेश की पहली यात्रा पर पहुंचे पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर आज यहां पहुंचे। वह दोनों देशों के बीच के रक्षा रिश्तों को प्रगाढ़ करने के लिए शीर्ष असैनिक और सैनिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

Author ढाका | November 30, 2016 15:38 pm
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर आज यहां पहुंचे। वह दोनों देशों के बीच के रक्षा रिश्तों को प्रगाढ़ करने के लिए शीर्ष असैनिक और सैनिक नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। पिछले 45 साल के दौरान किसी भारतीय रक्षामंत्री की बांग्लादेश की यह पहली यात्रा है। उनका स्वागत बांग्लदेश सेना के प्रिंसिपल स्टाफ आफिसर लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद महफूजुर रहमान और अन्य सरकारी अधिकारियों ने किया। पर्रिकर 11 सदस्यों वाले एक उच्च शक्ति प्राप्त शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। यहां जारी सेना की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अपने बांग्लादेश प्रवास के दौरान वह बांग्लादेशी राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे।

पर्रिकर द्विपक्षीय वार्ता के लिए प्रधानमंत्री के रक्षा एवं सुरक्षा सलाहकार मेजर जनरल (रिटायर्ड) तारिक अहमद सिद्दीक से भी मिलने वाले हैं।
रक्षामंत्री के साथ थल सेना और वायुसेना के वाइस चीफ और नौसेना के डिप्टी चीफ तथा तटरक्षक प्रमुख भी हैं। वह कल चटगांव की सैन्य अकादमी जाएंगे।

भारतीय सेना के अधिकारी बांग्लादेश की थल सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे और सैन्य सहयोग को बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। इस बीच, नई दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि इस यात्रा का उद्देश्य रक्षा रिश्तों को प्रगाढ़ करना और रक्षा सहयोग संधि को अंतिम रूप देना है। अगले माह बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की यात्रा पर जाने वाली हैं और इस दौरान इस संधि पर दस्तखत किए जा सकते हैं।

RBI का नया नियम, जनधन खातों से महीने भर में अब सिर्फ निकलेंगे 10 हज़ार रुपए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 3:37 pm

सबरंग