December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

ब्रिटेन की महारानी को पर्सनल काम के लिए है किसी की तलाश, सैलरी होगी 17 लाख रुपए

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को एक शख्स की तलाश है जो उनका पर्सनल काम कर सके। इसके लिए उसको सैलरी मोटी सैलरी भी दी जाएगी।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ( PHOTO: REUTERS)

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को एक शख्स की तलाश है जो उनका पर्सनल काम कर सके। इसके लिए उसको सैलरी मोटी सैलरी भी दी जाएगी। दरअसल महारानी को ऐसे शख्स की तलाश है जो उनके लिए कार्ड्स लिख सके। बकिंघम पैलेस में बतौर सहायक वर्षगांठ अधिकारी (assistant anniversaries officer) के रुप में तैनाती के दौरान उसे £21,000/ प्रति वर्ष (17 लाख रुपए से ज्यादा) सैलरी दी जाएगी। अधिकारी का काम मोनार्च के लिए आने वाले हजारों मैसेजों का जवाब देना होगा। उसे एक टीम के साथ काम करना होगा। इस एनिवर्सिरी टीम का काम बधाई संदेश उत्पन्न करने में मदद करना है जो महारानी और जनता के बीच महत्वपूर्ण कड़ी स्थापित कर सके।

रॉयल वेबसाइट द्वारा दिए गए विज्ञापन के कहा कि ऑफिसर को शुभकामना संदेश भेजना है, इस बात को हमेशा याद रखना होगा। महारानी के विशेष जन्मदिन और वर्षगांठ पर बधाई के लिए 10 लाख से अधिक लोगों ने संदेश भेजे थे। इस तरह आने वाले संदेशों को बकिंघम पैलेस में एनिवर्सिरी कार्यालय द्वारा प्रोसेस किया जाता है और बाद में महारानी के हवाले से इन संदेशों का जवाब दिया जाता है। इस टीम का काम यूनिक मैसेज तैयार कर लोगों तक पहुंचाना होता है। बता दें कि ब्रिटेन में सालगिरह या मैरिज एनिवर्सिरी पर रानी के लिए लाखों की संख्या में लोगों की ओर से संदेश भेजे जाते हैं।

वीडियो: अदालत ने पत्नी को दी नाजायज़ संबंधों की सज़ा; पति को पत्नी के बाल काटने का दिया आदेश

READ ALSO: 2 करोड़ में वर्जिनिटी बेच रही लड़की, कहा- परिवार के खातिर कर रही हूं सबकुछ

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त में बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने बगीचों की असाधारण खूबसूरती और साज सज्जा को बनाए रखने के लिए मॉली की जररुत को लेकर विज्ञापन दिया था। इस काम के लिए शुरुआती तनख्वाह 16,500 पाउंड्स यानी 14 लाख सालाना रखी गई थी। कर्मचारी को पूर्णकालिक रूप से काम करना होगा और उसे रहने की सुविधा दी जाएगी। महारानी और राजपरिवार को रोजाना की सेवाएं प्रदान करने वाले रॉयल हाउसहोल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘‘कुशल मालियों की इस छोटी सी टीम में शामिल होकर आप यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि शाही बगीचा और बकिंघम पैलेस एवं सेंट जेम्स पैलेस के आसपास के क्षेत्र बेहतरीन ढंग से सुंदर बने रहें।

READ ALSO: 12 साल के लड़के ने की बहन से सगाई, पिता बोले- बचपन से प्‍यार करता था, डर था कि कहीं…

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 1:55 pm

सबरंग