ताज़ा खबर
 

काबुल: तालिबानी हमले में बाल-बाल बचे अफगान सांसद, 10 की मौत

यह हमला बुधवार (21 दिसंबर) की शाम को हेलमंड के सांसद मीर वली के निवास पर किया गया।
Author काबुल | December 22, 2016 16:02 pm
काबुल में एक सांसद के घर पर तालिबानी हमले के बाद वहां निरीक्षण करते अफगान सुरक्षाकर्मी। (AP Photo/Rahmat Gul/22 Dec, 2016)

काबुल में एक सांसद के घर को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। मीडिया ने गुरुवार (22 दिसंबर) को यह जानकारी दी। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला बुधवार (21 दिसंबर) की शाम को हेलमंड के सांसद मीर वली के निवास पर किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, तीन हमलावरों ने उनके घर पर धावा बोल दिया। उनमें से एक ने विस्फोटक से धमाका करके दूसरे बंदूकधारियों की गोलीबारी के लिए रास्ता बनाया। सांसद अपनी जान बचाकर निकलने में कामयाब रहे।

आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच 13 घंटे की मुठभेड़ गुरुवार सुबह खत्म हुई। इसमें सभी हमलावर मारे गए। सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, मीर वली के परिवार के चार सदस्यों सहित सात लोग, कंधार के सांसद के पुत्र ओबेदुल्ला बरिकाजी और दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं। क्राइसिस रिस्पांस यूनिट के सदस्य और विशेष बलों को घटना स्थल पर तैनात किया गया है। छिटपुट गोलीबारी की आवाज पूरी रात भर सुनाई देती रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग