December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

सीरिया: रूसी हवाई हमले में अल कायदा के 30 लड़ाके ढेर

हवाई हमला मंगलवार को सीरिया के उत्तरी प्रांत इदलीब में किया गया था।

Author मास्को | November 17, 2016 17:08 pm
सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरपश्चिमी शहर इदलिब के एक बाजार में हवाईहमले के बाद निरीक्षण करते स्थानीय निवासी।(REUTERS/Ammar Abdullah/10 सितंबर, 2016)

रूस की सेना ने गुरुवार (17 नवंबर) को कहा है कि इस हफ्ते सीरिया में किए गए उसके एक हमले में सीरिया में अल कायदा से संबद्ध एक समूह के कम से कम 30 सदस्य मारे गए हैं जिनमें उसके कुछ नेता भी शामिल हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनशेनकोव ने बताया कि हवाई हमला मंगलवार को सीरिया के उत्तरी प्रांत इदलीब में किया गया था। उन्होंने कहा कि यह भूमध्यसागर में एक रूसी विमानवाहक पोत से किया गया था और इसने अल कायदा से जुड़े एक आतंकी समूह को निशाना बनाया जिसे अब फतह अल-शाम फ्रंट के नाम से जाना जाता है। कोनशेनकोव ने गुरुवार को कहा कि रूस की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्टों ने पुष्टि की है कि अल कायदा शाखा के तीन महत्वपूर्ण नेता मोहम्मद हलाला, अबु जाबिर हरमुजा और अबुल बहा अल-असफरी मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 5:08 pm

सबरंग