ताज़ा खबर
 

सीरिया में विद्रोहियों की चौकी में कार विस्फोट, 17 की मौत

सीरिया में मार्च 2011 से शुरू हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों एवं संघर्षों में अब तक 3,00,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
Author दमिश्क | October 14, 2016 13:38 pm
सीरिया के अलेप्पो के पास बसे विद्रोहियों के कब्जे वाले तारिक-अलबाब में हवाई हमले के बाद जमीन पर बने गड्ढे में जमा पानी। (REUTERS/Abdalrhman Ismail/24 Sep, 2016)

उत्तरी सीरियाई प्रांत अलेप्पो में विपक्षियों के नियंत्रण वाली एक चौकी पर हुए कार बम विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें से अधिकतर विद्रोही थे। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने गुरुवार (13 अक्टूबर) को बताया कि विस्फोट तुर्की सीमा के समीप स्थित अजाज शहर में हुआ, जिसमें 14 विद्रोही लड़ाकों की मौत हो गई। यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि अन्य तीन मृतक विद्रोही हैं या आम नागरिक। उन्होंने बताया कि विस्फोट में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

बेबी अल-सलामा चौराहे पर स्थित यह चौकी अलेप्पो प्रांत में सक्रिय विद्रोही समूह शामिया फ्रंट द्वारा चलाई जाती है। इस्लामिक स्टेट समूह आए दिन विद्रोही गुटों को निशाना बना कर बम विस्फोट करता रहता है। छह अक्तूबर को समीपवर्ती इदलिब प्रांत में हुए हमले में भी 29 विद्रोहियों की मौत हो गई थी। सीरिया में मार्च 2011 से शुरू हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों एवं संघर्षों में अब तक 3,00,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 1:38 pm

  1. No Comments.
सबरंग