ताज़ा खबर
 

इराक: आत्मघाती कार बम हमलावर ने जांच चौकी को बनाया निशाना, 14 लोगों की मौत

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण से कई इलाके निकल गए हैं। उसे हाल ही में फलूजा शहर से हाथ धोना पड़ा था।
Author बगदाद | July 25, 2016 17:43 pm
सोमवार (25 जुलाई) को उत्तरी बगदाद के खालिस कस्बे में आत्मघाती कार धमाके बाद घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त कार। (REUTERS/Stringer)

बगदाद के उत्तरी इलाके में एक शिया बहुल कस्बे के बाहर स्थित एक जांच चौकी को निशाना बनाकर एक आत्मघाती कार बम हमलावर ने हमला किया, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण से कई इलाके निकल गए हैं। उसे हाल ही में फलूजा शहर से हाथ धोना पड़ा था। इस शहर पर उसका दो साल से अधिक समय से कब्जा था। सोमवार (25 जुलाई) का हमला खालिस कस्बे के बाहर हुआ। यह कस्बा शिया बहुल है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में आठ पुलिसकर्मियों और छह नागरिकों की मौत हो गई। विस्फोट से निकट की करीब 20 कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

आईएस ने रविवार (24 जुलाई) को बगदाद में एक जांच चौकी पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 14 लोग मारे गए थे और 31 घायल हुए थे। साल 2014 में पश्चिमी और उत्तरी बगदाद के बड़े इलाके में आईएस ने कब्जा कर लिया था, लेकिन अब इराकी बलों ने यहां अपनी पकड़ बना ली है और मोसुल पर कब्जा करने के लिए युद्ध का मैदान तैयार कर रही हैं। मोसूल देश का ऐसा अकेला शहर बचा है जहां अब भी आईएस का कब्जा है। अब जिहादी इसका बदला नागरिकों पर हमला करके ले रहे हैं। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जिहादियों की जमीन पर पकड़ कमजोर हो रही है, ऐसे में इस तरह के और हमले हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग