ताज़ा खबर
 

काबुल में रूसी दूतावास के पास आत्मघाती विस्फोट, चार की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के निकट बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक मिनीबस को निशाना बनाकर धमाका किया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई.
Author काबुल | January 21, 2016 00:32 am
काबुल में घटनास्थल के पास सुरक्षाकर्मी। (एपी फोटो)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के निकट बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक मिनीबस को निशाना बनाकर धमाका किया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। विस्फोट की चपेट में आने से 24 लोग घायल हो गए, हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दूतावास को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया था।

किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से हुई दूसरे दौर की अंतरराष्ट्रीय बातचीत के दो दिनों बाद हुआ। गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले में चार लोग मारे गए और 24 घायल हो गए। यह सड़क दारूलअमन महल की ओर जाती है। यह महल अब क्षतिग्रस्त है। इसका निर्माण अफगान शाह अमनानुल्ला खान ने कराया था। विस्फोट से आस-पास के इलाकों में धुआं फैल गया। एंबुलेंस और अग्निशमन दल के वाहनों को तत्काल मौके पर रवाना किया गया।

अफगानिस्तान, पाकिस्तान, चीन और अमेरिका के प्रतिनिधियों ने सोमवार को काबुल में एक दिन की बैठक की थी जिसका मकसद बातचीत के जरिए 14 साल के तालिबान चरमपंथ का अंत करना है। पहले दौर की बातचीत पिछले हफ्ते इस्लामाबाद में हुई थी। दोनों दौर की बातचीत में तालिबान के प्रतिनिधि गैरहाजिर रहे।

काबुल में बुधवार को रूसी दूतावास के पास हुए आत्मघाती हमले के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग