ताज़ा खबर
 

अमेरिका ओरलांडो एयरपोर्ट पर नकली बंदूक के साथ हिरासत में लिया गया संदिग्ध

अमेरिका के ओरलांडो हवाई अड्डे पर करीब तीन घंटे की अफरा-तफरी की स्थिति के बाद उस पूर्व मरीन को हिरासत में ले लिया गया जिसने नकली बंदूक के साथ ‘खुदकुशी’ का प्रयास किया था।
Author ओरलांडो | May 31, 2017 13:33 pm

अमेरिका के ओरलांडो हवाई अड्डे पर करीब तीन घंटे की अफरा-तफरी की स्थिति के बाद उस पूर्व मरीन को हिरासत में ले लिया गया जिसने नकली बंदूक के साथ ‘खुदकुशी’ का प्रयास किया था। इस पूरे प्रकरण में कोई घायल नहीं हुआ और कोई गोली नहीं चली, लेकिन इस पूरे हालात को लेकर भ्रम और अनिश्चितता पैदा हो गई क्योंकि हवाई अड्डे के एक हिस्से को खाली करा लिया गया था और सैकड़ों अधिकारी इलाके में मौजूद थे तथा कुछ अधिकारी अपने हथियारों के साथ तैयार खड़े थे। माइकल वायने पेटिग्रेव (26) को जब पुलिस ने हवाई अड्डे के रेंटल कार एरिया में घेरा तो वह ‘अवसाद’ की स्थिति में था। अधिकारियों ने कहा कि माइकल ने असली बंदूक की तरह दिख रहे हथियार को अधिकारियों की तरफ और फिर खुद पर तान दिया।

ओरलांडो के पुलिस प्रमुख जॉन मीना ने कहा, हमारे वार्ताकारों ने करीब दो घंटे बातचीत करके बहुत बेहतरीन काम किया और आखिरकार उसका शांतिपूर्ण ढंग से समर्पण कराया गया। इससे पहले, ग्लोरियालिज कोइयान प्लाजा (20) नामक लड़की ने बताया कि जब वह वर्जिन अटलांटिक एयरलाइंस से काम खत्म करके लौट रही थीं तो देखा कि हर कोई छिप रहा है। वह एलीवेटर से बाहर निकलीं तो देखा कि संदिग्ध व्यक्ति रेंटल कार एरिया के निकट मौजूद है।

वह चिल्ला रहा था और पुलिस वालों ने उसे घेर रखा था।  प्लाजा ने कहा कि उसने न तो गोलीबारी की आवाज सुनी न तो किसी को घायल अवस्था में देखा। हवाई अड्डे पर किसी संदिग्ध के होने की जानकारी सबसे पहले स्थानीय समयानुसार शाम सात बज कर करीब 24 मिनट पर आई थी। इसके बाद अधिकारी हरकत में आए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.