ताज़ा खबर
 

बीएसएससी पेपर लीक मामला: आईएस सुधीर कुमार की जमानत याचिका खारिज

बिहार राज्य निगरानी विभाग की एक विशेष अदालत ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं बिहार कर्मचारी आयोग (बीएसएससी) के लिपिक संवर्ग की परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में गिरफ्तार तत्कालीन अध्यक्ष सुधीर कुमार की जमानत याचिका को आज खारिज कर दिया।
Author पटना | April 4, 2017 17:27 pm
तत्कालीन अध्यक्ष सुधीर कुमार

बिहार राज्य निगरानी विभाग की एक विशेष अदालत ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं बिहार कर्मचारी आयोग (बीएसएससी) के लिपिक संवर्ग की परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में गिरफ्तार तत्कालीन अध्यक्ष सुधीर कुमार की जमानत याचिका को आज खारिज कर दिया। निगरानी अदालत मधुकर कुमार ने इस मामले में सुधीर कुमार और उनके छोटे भाई की पत्नी मंजू कुमारी की जमानत याचिका आज खारिज कर दी। उल्लेखनीय है कि गत पांच फरवरी को बीएसएसी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने पर 6 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर को मामले की गहराई से जांच करने का निर्देश दिया था जिसके बाद पुलिस महानिदेशक की जांच रिपोर्ट और मुख्य सचिव की अनुशंसा पर गत आठ फरवरी को मुख्यमंत्री ने इस परीक्षा के रद्द किए जाने की घोषणा कर दी थी।

इस मामले की जांच के लिए पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज के नेतृत्व गठित एसआईटी ने गत आठ फरवरी की शाम को ही बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में पटना स्थित बेउच्च्र जेल भेज दिया था। इस मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने गत 24 फरवरी को सुधीर कुमार और उनके परिवार के चार अन्य सदस्यों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इस परीक्षा में सुधीर कुमार के छोटे भाई की पत्नी मंजू कुमारी सहित परिवार के पांच सदस्य भी अभ्यर्थी थे।

1987 बैच के आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार को इस मामले में गत 24 फरवरी को विशेष जांच टीम (एसआईटी) द्वारा गिरफ्तार किये जाने पर राज्य सरकार ने गत 03 मार्च को उन्हें बीएसएसीसी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के साथ निलंबित कर दिया। चार चरणों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ था, जो गत पांच फरवरी को आयोजित की गयी थी। इस परीक्षा का प्रथम चरण गत 29 जनवरी को आयोजित किया गया था तथा तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा क्रमश: आगामी 19 फरवरी और 26 फरवरी को आयोजित की जानी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग