ताज़ा खबर
 

यूनान में तेज भूकम्प, इमारतों को भारी नुकसान

पश्चिमी यूनान में स्थित लेफ्कादा में मंगलवार को तीव्र भूकम्प के झटके महसूस किए गए। भूकम्प की तीव्रता 6.1 मापी गई। इससे कई इमारतें ढह गईं और बहुत..
Author एथेंस | November 17, 2015 22:37 pm
(एपी फोटो)

पश्चिमी यूनान में स्थित लेफ्कादा में मंगलवार को तीव्र भूकम्प के झटके महसूस किए गए। भूकम्प की तीव्रता 6.1 मापी गई। इससे कई इमारतें ढह गईं और बहुत सी इमारतों में दरारें आ गईं। इसमें एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है।

झटके पूरे पश्चिमी यूनान में महसूस किए गए। लेफ्कादा और पास के आयोनियन सागर में स्थित केफलोनिया द्वीप में लोग डर से सड़कों पर निकल आए। अग्निशमन विभाग का कहना है कि स्थिति का मुआयना करने के लिए वह दल को लेफ्कादा भेज रहे हैं। एथेंस जिओडायनेमिक इंस्टीट्यूट का कहना है कि यूनान के पश्चिम में सुबह नौ बज कर दस मिनट पर आए भूकम्प की प्राथमिक तीव्रता 6.1 मापी गई है। भूकम्प का केंद्र एथेंस से करीब 300 किलोमीटर पश्चिम में था।

आयोनियन द्वीपों के रीजनल गवर्नर थियोडोरस गैलिआत्सातोस ने सरकार टीवी ‘ईआरटी’ को बताया कि दीवार गिरने से एक महिला के मारे जाने की सूचना अधिकारियों को मिली है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन से सड़कों को नुकसान पहुंचने की सूचना मिली है और अधिकारी अग्निशमन विभाग की ओर से सूचनाएं मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग