ताज़ा खबर
 

मेक्सिको: मेयर की हत्या मामले में छह गिरफ्तार, चार अन्य गिरफ्तारी

बंदूकधारियों ने शनिवार (23 जुलाई) सुबह करीब सात बजे (स्थानीय समयानुसार) मेयर डोमिनगो लोपेज गोंजालेज और दो अधिकारियों सहित पांच लोगों की हत्या कर दी थी।
Author टक्सटला गुटिएरेज (मेक्सिको) | July 25, 2016 14:09 pm
मेयर डोमिनगो लोपेज गोंजालेज। (फोटो -यूट्यूब)

मेक्सिको में मेयर की हत्या के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दक्षिणी मेक्सिको के चिआपास में एक संकटग्रस्त शहर से चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। सैन जुआन चमुला में सेंट्रल स्क्वेयर पर कई दिन चले विरोध प्रदर्शन के दौरान बंदूकधारियों ने शनिवार (23 जुलाई) सुबह करीब सात बजे (स्थानीय समयानुसार) मेयर डोमिनगो लोपेज गोंजालेज और शहर के दो अधिकारियों सहित पांच लोगों की हत्या कर दी थी। हमले में नगर पालिका प्रशासन का एक चालक और निवासी भी मारा गया था और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये थे जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

चिआपास सरकार ने रविवार (24 जुलाई) को एक बयान में बताया कि हमले के लिए ‘जिम्मेदार छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है’ और इन्हें न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा। मेक्सिको में मादक पदार्थ संबंधी हिंसा में हाल के महीनों में कई मेयरों की हत्या कर दी गई है और पिछले एक दशक में हजारों अन्य लोगों की जान भी गई है। शनिवार (23 जुलाई) की मध्यरात्रि गुएरेरो राज्य में एक मेयर और उसके चालक की हत्या कर दी गई थी । यह हमला भी मादक पदार्थ संबंधी हिंसा से जुड़ा था। वामपंथी डेमोक्रेटिक रिवोल्यूशन पार्टी ने कहा कि पिछले दशक में 75 मेयर मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग