March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

दक्षिण कोरिया: दुर्घटना के बाद बस में लगी आग, 10 की मौत

दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि बस में 20 लोग सवार थे।

Author सोल | October 14, 2016 16:14 pm
उल्सान में राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त एक टूर बस की जांच करते दक्षिण कोरियाई दमकलकर्मी। (Kim Yong-tae/Yonhap via AP)

दक्षिण कोरिया के दक्षिणीपूर्वी शहर उल्सान में राजमार्ग पर एक टूर बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के सही कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है, जांच अभी जारी है। वाहन के रखरखाव के रिकॉर्ड के बारे में पूछताछ करने के लिए बस चालक को हिरासत में ले लिया गया है। दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि बस में 20 लोग सवार थे।

गुरुवार (13 अक्टूबर) देर रात बस का आगे वाला पहिया फटने से बस एक कंकरीट की रेलिंग से जा टकराई जिससे उसमें आग लग गई। हादसे के समय बस के पीछे ही गाड़ी चला रहे एक व्यक्ति ने कहा, ‘कुछ लोग उस बस से बाहर निकल आए थे, जिसमें जोर से विस्फोट होने के बाद आग लग गई थी।’ बस के दरवाजे के कंकरीट की रेलिंग से बंद हो जाने के कारण आधे यात्री अंदर ही फंस गए थे। अधिकतर सेवानिवृत्त चीन यात्रा के बाद हवाईअड्डे से वापस लौट रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 4:14 pm

  1. No Comments.

सबरंग