ताज़ा खबर
 

जापान के पीएम शिंजो आबे से मिले डोनाल्ड ट्रंप, चुनाव जीतने के बाद किसी विदेशी नेता से पहली मुलाकात

न्यूयॉर्क में ट्रंप टावर्स में करीब 90 मिनट तक चली इस बैठक के बाद आबे ने कहा कि दोनों नेताओं में ‘विश्वास का रिश्ता’ हो सकता है।
Author वॉशिंगटन | January 25, 2017 11:02 am
न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में स्थित ट्रंप टावर में जापान के प्नधानमंत्री शिंजो आबे ने अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति (दाएं) डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। (Cabinet Public Relations Office/HANDOUT via Reuters/17 Nov, 2016)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद किसी विदेशी नेता से ट्रंप की यह पहली मुलाकात है। न्यूयॉर्क में ट्रंप टावर्स में गुरुवार (17 नवंबर) को करीब 90 मिनट तक चली इस बैठक के बाद आबे ने कहा कि दोनों नेताओं में ‘विश्वास का रिश्ता’ हो सकता है। सत्ता हस्तांतरण टीम ने इस बैठक को निजी बताया है। बैठक के बाद आबे ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने विश्व के अन्य नेताओं से पहले मुझसे मुलाकात की। जापान-अमेरिका के संबंध जापान की कूटनीति और सुरक्षा की धुरी हैं। ये संबंध तभी बने रह सकते हैं यदि हमारे बीच विश्वास बना रहे।’ आठ नवंबर को हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में आश्चर्यजनक तरीके से जीत हासिल करने के बाद ट्रंप की किसी विदेशी नेता से यह पहली मुलाकात है। हालांकि, उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व के करीब 32 नेताओं से फोन पर बात की है।

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का दिया न्योता; ट्रंप ने भारत को ‘सच्चा दोस्त’ बताया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग