ताज़ा खबर
 

पाइपलाइन प्रोजेक्ट के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल अमेरिकी अभिनेत्री शैलिने वूडले गिरफ्तार

24 वर्षीय अभिनेत्री जनता के साथ सोमवार को विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
24 वर्षीय अभिनेत्री अमेजिंग स्पाइडर मैन- 2 समेत कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं

अमेरिकी अभिनेत्री शैलिने वूडले को उत्तरी डकोटा में तेल पाइप लाइन प्रोजेक्ट के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। यह पाइप लाइन अमेरिका के चार राज्यों से होकर गुजरेगी। इस प्रदर्शन के दौरान करीब 200 लोगों के साथ शैलिने प्रोजेक्ट की कंशट्रक्शन साइट पर प्रदर्शन कर रहीं थी। यह पाइपलाइन   1,168 माइल तक बिछाई जाएगी जो इओवा, उत्तरी और दक्षिणी डकोटा से होकर गुजरेगी। शैलिने वूडले फॉल्ट इन आर स्टार्स, स्नोडेन, द अमेजिंग स्पाइडर मैन- 2 जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। पुलिस के मुताबिक शैलिने के साथ 27 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर क्रिमिनल ट्रेसपास और दंगों में शामिल होने का आरोप है। इस पाइपलाइन के प्रोजेक्ट के खिलाफ अमेरिका में लगातार विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस प्रोजेक्ट से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है और इस प्रोजेक्ट से यहां कि ऐतिहासिक धरोहरों को नुकसान पहुंचेगा। इस प्रोजक्ट के पूरा हो जाने पर इन पाइपलाइन के जरिए 570,000 बैरल तेल सप्लाई किया जाएगा। लोगों का कहना है कि इससे पानी की पाइपलाइन को नुकसान पहुंचेगा। इसलिए वे इस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं।

शैलिने वूडले के वीडियो को फेसबुक 2.4 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। शैलिने वूडले के वीडियो को फेसबुक 2.4 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान  शैलिने वूडले ने अपने लाइव फेसबुक वीडियो में कहा कि मैं शांतिपूर्वक अपनी गाड़ी की तरफ जा रही थी जब पुलिस वालों ने उन्हें गिरफ्तार किया।  शैलिने वूडले ने कहा कि सैकड़ों लोगों में से मुझे इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि लोग मुझे जानते हैं और 40, 000 लोग मुझे फेसबुक के जरिए देख रहे हैं। इस वीडियो को भारी संख्या में लोगों ने देखा है। अब तक 2.4 मिलियन लोग यह वीडियो देख चुके हैं। द डाइवर्जेंट सहित कई मशहूर फिल्मों में काम कर चुकी 24 वर्षीय शैलिने वूडले सोमवार को लोगों के साथ इस प्रदर्शन में शामिल हुईं थी। इस प्रोजेक्ट की कीमत 3.7 बिलियन डॉलर है।

Read Also: हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स हुए इरफान खान के मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.