ताज़ा खबर
 

ट्रम्प की ‘मुझ पर भरोसा करो’ की बयानबाजी पर विश्वास न करें: अमेरिकी सीनेटर केन

अमेरिकी सीनेटर टिम केन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प जो बड़े बड़े वादे तो करते हैं लेकिन यह नहीं बताते कि उन्हें पूरा कैसा किया जाएगा।
Author फिलाडेल्फिया | July 28, 2016 15:58 pm
फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते अमेरिकी सीनेटर टिम केन। (REUTERS/Mike Segar)

अमेरिकी सीनेटर टिम केन ने देशवासियों से अनुरोध किया है कि उनके लिए ‘बेहतर होगा’ कि वे रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की ‘मुझ पर भरोसा करो’ वाली बयानबाजी पर विश्वास नहीं करें, जो बड़े बड़े वादे तो करते हैं लेकिन यह नहीं बताते कि उन्हें पूरा कैसा किया जाएगा। गुरुवार (28 जुलाई) को ही डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए गए वर्जीनिया से सीनेटर 58 वर्षीय केन ने दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अपना स्वीकृति भाषण दिया, जिसमें उन्होंने रियलिटी टीवी स्टार 70 वर्षीय ट्रम्प के अक्सर अपनी टिप्पणियों में ‘मुझ पर भरोसा करो’ शब्दावली का इस्तेमाल करने का मजाक उड़ाया।

केन ने कहा, ‘यह शख्स वादे तो बहुत करता है, लेकिन आपने देखा होगा कि कुछ शब्द दोहराने की उनकी आदत है, क्योंकि हर बड़ा वादा करने के बाद वह उन्हीं शब्दों को दोहराते हैं। आप सभी जानते ही हैं कि मैं किन शब्दों की बात कर रहा हूं? जी हां, ये शब्द हैं – ‘मुझ पर भरोसा करो’। कितना अच्छा लगता है न, यह सुनकर – ‘मुझ पर भरोसा करो’।’ केन ने कहा, ‘वह यह कभी नहीं बता सकते कि जिन चीजों की वह बात करते हैं उन्हें वह कैसे पूरा करेंगे। वह तो बस यही कहते हैं, ‘मुझ पर भरोसा करो’।’

उन्होंने कहा, ‘क्या आप वाकई में उन पर विश्वास करते हैं? डोनाल्ड ट्रम्प का पूरा कॅरियर यह बताता है कि आपको उन पर विश्वास नहीं करना चाहिए।’ भारत अमेरिका संबंध के मजबूत हिमायती रहे केन ने हजारों डेलिगेट, नेताओं और समर्थकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘अब हिलेरी तैयार हैं। वह लड़ने, जीतने और नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।’ केन ने ट्रम्प की नीतिगत बयानबाजी पर भी हमला बोला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.