December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

वैज्ञानिकों ने बनाया वियाग्रा माउथ स्प्रे, गोलियों से जल्दी करता है असर

वैज्ञानिकों के मुताबिक वियाग्रा की गोली एक घंटे बाद असर करती है, जबकि वियाग्रा स्प्रे कुछ ही पलों में अपना असर दिखाना शुरू कर देता है और इसका असर डेढ़ घंटे तक रहता है।

वियाग्रा ने बनाया माउथ स्प्रे (Photo Source: www.prevention.com)

सेक्स समस्याओं से जूझ रहे लोगों के लिए वैज्ञानिकों ने गोलियों के बाद स्प्रे विकसित किया है। स्प्रे, गोली से जल्दी और ज्यादा तेजी से असर करता है। वैज्ञानिकों के मुताबिक वियाग्रा की गोली एक घंटे बाद असर करती है, जबकि वियाग्रा स्प्रे कुछ ही पलों में अपना असर दिखाना शुरू कर देता है और इसका असर डेढ़ घंटे तक रहता है। साइंटिस्टों का दावा है कि सेक्स समस्याओं से जूझ रहे करोड़ों लोगों के वरदान साबित होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक वियाग्रा का यह स्प्रे तीन साल के अंदर मार्केट में मिलने लगेगा।

ताइवान में विशेषज्ञों ने एक sildenafil की बंदू को फूड ग्रेड प्रोपेलिन ग्रिसरॉल में मिलाया और इसे चूहे की जुबान में रहने पर पाया गया कि यह 78 सेकेंड में काम करना प्रारंभ कर देता है। sildenafil का इस्तेमाल नपुसंकता और इरेक्टाइल समस्याओं से निजात पाने वाली दवाओं को बनाने में किया जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि तुरंत काम करने वाला वियाग्रा का ये स्प्रे लाखों के लिए मददगार साबित होगा। उन्होंने बताया कि इसमें मेडिसिन सीधे टिश्यू के द्वारा कुछ ही समय में अवशोषित (Absorb) हो जाती है जबकि पिल्स (गोलियां) पेट के जरिए शरीर में पहुंचती है।

डोनकास्टर स्थित लेजर क्लीनिक के डॉक्टर डॉज सेवेज ने कहा कि निश्चित रूप से इरेक्टाइल समस्याओं से जूझ रहे कई लोगों द्वारा इसका स्वागत किया गया जाएगा। खासकर डेटिंग करने वालों के बीच। इसको वह अपनी जेब में रख सकते हैं। 40 साल से अधिक उम्र के 50 प्रतिशत लोगों इरेक्टाइल समस्याओं और नपुंसकता से पीड़ित है। वियाग्रा के एक निवेशक ने प्री मेच्योर इजेकुलेशन से बचने के लिए एक स्प्रै लॉन्च करने की घोषणा 2013 में की थी।

READ ALSO: दुल्हन के कपड़ों में छुपाई गई अंगूठी को मेहमानों के सामने दूल्हे ने ऐसे ढूंढा कि दुल्हन हो गई पानी-पानी

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 1:07 pm

सबरंग