ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया: बंद कराये गये स्कूल, आतंकियों ने दी थी बम से उड़ाने की धमकी

न्यू साउथ वेल्स के सात स्कूलों को आतंकी धमकियां मिलने के बाद बंद कर दिया गया। आतंकियों ने स्कूलों को फोन कर के बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने इस पूरे मामले में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।
Author मेलबर्न | January 29, 2016 14:17 pm
सिडनी और मेलबर्न के कई स्कूलों को आतंकियों ने फोन करके बम से उड़ाने की धमकी दी थी जिस कारण आज कई स्कूल खाली कराकर बंद कर दिये गये।

ऑस्ट्रेलिया में आज कई स्कूलों को आतंकी धमकियां मिलने के बाद बंद कर दिया गया। फोन पर मिली आतंकी धमकियों के मद्देनजर बच्चों को वापस घर भेजकर स्कूल तत्काल बंद कर दिये गये। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी और उसने कार्रवाई शुरू कर दी।

सिडनी और मेलबर्न के कई स्कूलों को आतंकियों ने फोन करके बम से उड़ाने की धमकी दी थी जिस कारण आज कई स्कूल खाली कराकर बंद कर दिये गये। मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि ये धमकियां क्रिसमस की लंबी छुट्टियां खत्म होने के बाद आज पहले दिन स्कूल खुलने पर मिली थीं। इसके बाद पुलिस ने कई सर्च अभियान शुरू कर दिये।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के सात स्कूलों को इन धमकियों के बाद बंद कर दिया गया। स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पेनरिथ, रिचमंड, मोना वेल, अंबरवेल, वूलूवेयर, उल्लादुल्ला और लेक इलावारा के स्कूल बंद किये गये हैं। चार स्कूलों को धमकी भरे फोन कॉल मिलने के बाद उन्होंने विक्टोरिया में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘मेट्रोपोलिटन और दक्षिणी क्षेत्र के स्कूलों को मिली धमकियों की जानकारी पुलिस को है। जांच जारी है और पुलिस शिक्षा विभाग के साथ संपर्क में है।’’

एनएसडब्ल्यू के शिक्षा विभाग ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हर स्कूल अपने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षात्मक उपाय कर रहा है और कोई भी छात्र खतरे में नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.