ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब: बच्चे से दुराचार करने वाले का काट दिया गया सिर

अरब में बच्चे से अप्राकृतिक यौनाचार करने वाले एक व्यक्ति का सिर काट दिया गया। गृह मंत्री ने कहा कि सुलेमान बिन अब्दुल्ला को एक बच्चे का अपहरण करने, उसे बांधने और उससे ‘घिनौना कृत्य करने’ का दोषी पाया गया। सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्रालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति का हवाला देते हुए […]
Author December 23, 2014 14:22 pm
अरब में बच्चे से अप्राकृतिक यौनाचार करने वाले एक व्यक्ति का सिर काट दिया गया।

अरब में बच्चे से अप्राकृतिक यौनाचार करने वाले एक व्यक्ति का सिर काट दिया गया। गृह मंत्री ने कहा कि सुलेमान बिन अब्दुल्ला को एक बच्चे का अपहरण करने, उसे बांधने और उससे ‘घिनौना कृत्य करने’ का दोषी पाया गया।

सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्रालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति का हवाला देते हुए बताया कि अधिकारियों ने बुरायदाह शहर में उसे सजा दी, जो रियाद के उत्तर-पश्चिम में स्थित है।

एएफपी के आंकड़े के मुताबिक वह उन 84 सऊदी और विदेशी नागरिकों में शामिल है, जिसे इस वर्ष फांसी पर लटकाया गया। सऊदी अरब के कड़े इस्लामिक शरिया कानून के मुताबिक बलात्कार, हत्या, नशीले पदार्थों की तस्करी, धर्म का त्याग करने और हथियारबंद डकैती में मौत की सजा का प्रावधान है।

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने मार्च में जारी रिपोर्ट में बताया कि ईरान और इराक के बाद सऊदी अरब में 2013 में सबसे ज्यादा लोगों को मौत की सजा दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग