ताज़ा खबर
 

सउदी फिदायीन हमला: पाकिस्तान ने की निंदा, कहा- मानवता-इस्लाम के दुश्मनों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत

सउदी अरब में हुए फिदायीन हमले में चार सुरक्षाकर्मी सोमवार (4 जुलाई) रात शहीद हो गए।
Author इस्लामाबाद | July 5, 2016 14:47 pm
सउदी अरब के मदीना स्थित पवित्र मस्जिद के नजदीक धमाके के बाद वहां से उठता धुएं का गुबार। (एपी फोटो)

पाकिस्तान ने मंगलवार (5 जुलाई) को मानवता और इस्लाम के दुश्मनों के खिलाफ एक होने की जरूरत पर बल देते हुए सउदी अरब में हुए कई फिदायीन हमलों की कड़ी निंदा की। एक हमला मदीना में इस्लाम के दूसरे सबसे पवित्र स्थल के पास भी हुआ था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक संदेश में कहा कि पाकिस्तान के लोग और सरकार इस मुश्किल वक्त में अपने सउदी भाइयों के दर्द और सदमे में बराबर के शरीक हैं। रेडियो पाकिस्तान ने खबर दी है कि आतंकवादियों ने सउदी अरब में हमले किए जिनमें चार सुरक्षाकर्मी सोमवार (4 जुलाई) रात शहीद हो गए।

प्रधानमंत्री ने हमले में मारे गए लोगों के लिए प्रार्थना की और जो जख्मी हुए हैं उनके जल्द तंदुरूस्त होने की कामना की। शरीफ ने हाल में विभिन्न देशों में हुई आतंकी घटनाओं की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि ‘मानवता और इस्लाम’ के दुश्मनों के खिलाफ एक होने की जरूरत है। नवाज ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के हर तरह के रूपों और अभिव्यक्तियों को खत्म करने को लेकर दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने भी सउदी अरब में हुए आतंकी हमले की निंदा की। आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि उन्होंने सउदी के रक्षा मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को फोन कर आतंकी हमलों की निंदा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.