ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब ने कहा, यमन से दागी गयी मिसाइलों से कोई हताहत नहीं

सऊदी सेना ने बताया कि यह मिसाइल जाहिर तौर पर दक्षिण पश्चिमी शहर खामिस मुशाअत को निशाना बनाकर दागी गयी थी।
Author रियाद | October 8, 2016 21:09 pm
यमन की राजधानी सना के नजदीक सऊदी समर्थित हवाई हमले में मारे गए एक ही परिवार के सदस्यों को दफ़नाने की तैयारी और उसके चारों ओर खड़े लोग। (REUTERS/Abduljabbar Zeyad/8 Oct, 2016)

सऊदी अरब ने कहा है कि यमन के निर्जन रेगिस्तान से एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी गयी है। हालांकि विद्राहियों द्वारा राज्य को निशाना बनाकर किए गए इस मिसाइल हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। सऊदी सेना ने बताया कि शुक्रवार (8 अक्टूबर) की रात को यह मिसाइल जाहिर तौर पर दक्षिण पश्चिमी शहर खामिस मुशाअत को निशाना बनाकर दागी गयी थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद सऊदी अरब की वायु सेना ने यमन में मिसाइल दागे जाने वाले स्थान को निशाना बनाया।

सऊदी के नेतृत्व वाल एक गठबंधन यमन के राष्ट्रपति आबेद रब्बो मंसूर हादी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन कर रहा है। जबकि देश के शिया विद्रोही हौदिस और उनके सहयोगियों के तौर पर जाने जाते हैं। इसमें पूर्व राष्ट्रपति अली अबदुल्ला हालेह के वफादार भी शामिल हैं। सामान्यत: यही विद्रोही सऊदी अरब में बैलिस्टिक मिसाइल और मोर्टार दागते रहते हैं। यमन की राजधानी साना पर विद्रोहियों का नियंत्रण है, और साना को सोवियत-कालीन स्कड मिसाइलों और स्थानीय स्तर पर डिजाइन की गयी अन्य मिसाइलों के व्यापक भंडार के लिए जाना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग